Advertisement

आज संसद के शीतकालीन सत्र का सातवां दिन, कांग्रेस सांसद धीरज साहू के पास मिले 350 करोड़ कैश पर हंगामा संभव

Share
Advertisement

शीतकालीन सत्र के सातवें दिन: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के पास मिले 350 करोड़ रुपये के कैश और पेरियार के मुद्दे पर बहस हो सकती है।

Advertisement

आज, 12 दिसंबर, संसद के शीतकालीन सत्र का सातवां दिन है। सुबह 11 बजे लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होगी। धारा 370 पर फैसला बरकरार रखने, पेरियार के विचारों को संसद में लाने और कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर छापों में मिले 354 करोड़ रुपये पर आज भी हंगामा हो सकता है।

इससे पहले, राज्यसभा की कार्यवाही छठे दिन भी हंगामेदार रही। जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) और पुनर्गठन (संशोधन) 2023 का बिल गृहमंत्री ने प्रस्तुत किया।

DMK सांसद एम अबदुल्ला ने उनके खिलाफ पेरियार को देश बांटने वाले विचार बयान में शामिल किया। चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने स्पष्ट रूप से कहा कि संसद में देशविरोधी विचारों का स्थान नहीं है।

राज्यसभा ने दोनों बिलों को मंजूरी दी है। अब जम्मू और कश्मीर में 43 और 47 विधानसभा सीटें होंगी। सीटें ९० होंगी।

PoK के लिए 24 सीटें वहीं दी गई हैं। संसद में कश्मीरी पंडितों के लिए दो सीटें और PoK विस्थापितों के लिए एक सीट भी होगी।

विपक्ष को अमित शाह ने चेतावनी दी

राज्यसभा में बहस के दौरान, अमित शाह ने विपक्ष को चेतावनी दी कि किसी भी व्यक्ति को गलती हो सकती है। लौट आओ; अगर ऐसा नहीं है, तो आप जितने हो, उतने भी नहीं बचोगे। कांग्रेस अब भी 370 हटाने के निर्णय को गलत ठहराती है। वह अच्छे काम का कभी सहयोग नहीं करती। बिल पर बहस के दौरान पूरे दिन विपक्ष सुप्रीम कोर्ट की निर्णय को गलत ठहराता रहा। विपक्ष ने अमित शाह की प्रतिक्रिया के दौरान भी राज्यसभा से वॉकआउट कर दिया।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand: अब हर साल 5% बढ़ेगा वाहनों का टैक्स, गाड़ियों पर टैक्स को लेकर नई नीति बनाएगी सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *