Advertisement

Tech News: Google ने Apple को छोड़ा पीछे, जानें कौन हैं वो बेस्ट स्मार्टवॉच ब्रांड?

Share
Advertisement

Tech News: अगर आप एक नई स्मार्टवॉच की तलाश में हैं, जान लीजिए कि आखिर कौन सी बेस्ट स्मार्टवॉच है। Canalys की रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबल स्मार्टवॉच मार्केट में ऐपल और गूगल का दबदबा जारी है। अगर टॉप-5 स्मार्टवॉच ब्रांड की बात करें, तो दुनियाभर में ऐपल स्मार्टवॉच ब्रांड की सबसे ज्यादा डिमांड है। जबकि दूसरे पायदान पर गूगल का कब्जा बरकरार है।

Advertisement

गूगल ने सैमसंग को छोड़ दिया पीछे

इस लिस्ट में गूगल ने प्रीमियम स्मार्टवॉच ब्रांड Samsung को पीछे छोड़ दिया जा रहा है। टॉप -5 स्मार्टवॉच ब्रांड में Samsung छिसकर तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। जबकि दूसरे पायदान पर गूगल का कब्जा है। वही पहले पायदान पर ऐपल बरकरार है। अगर वर्ल्ड वाइड Fitbit स्मार्टवॉच के शिपमेंट की बात करें, तो उसमें गिरावट दर्ज की गई है।

टॉप-5 स्मार्टवॉच ब्रांड

Canalys की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की चौथी तिमाही में वियरेबल मार्केट के शिपमेंट में 18 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान कुल 50 मिलियन वियरेबल्स की बिक्री हुई है। यह पहली बार है, जब वियरेबल मार्केट में डबल डिजिट की गिरावट दर्ज की गई है। स्मार्टवॉच कैटेगरी में भी 17 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। ऐपल के शिपमेंट में 17 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इसके बावजूद ऐपल वियरेबल मार्केट का बेताज बादशाह बनी हुई है। इस दौरान ऐपल का मार्केट शेयर 27.5 फीसद रहा है। गूगल पिक्सल वॉच की वजह से मार्केट शेयर बढ़कर 8 फीसद हो गया। Samsung के मार्केट शेयर में 35 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान Galaxy Watch 5 सीरीज की भारी डिमांड रही। जबकि Xiaomi पांचवे पायदान पर काबिज रही।

ये भी पढ़े: भारत में Samsung, Oppo, iQOO और Poco फोन के लॉन्च की देखें तारीख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें