Advertisement

अगले 48 घंटों में आसमान से बरस सकती हैं ‘राहत की बूंदें’

Weather Update

Weather Update

Share
Advertisement

Weather Update: तपती धूप के बाद अब उमस भरी गर्मी झेल रहे उत्तर भारतीयों के लिए यह ख़बर राहत देने वाली है. उम्मीद है कि अगले 48 घंटों में दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, राजस्थान सहित कई राज्यों में मानसून दस्तक देने जा रहा है. मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी का अनुमान है.

Advertisement

वहीं आज यानि मंगलवार और कल यानि बुधवार को अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश हो सकती है.  26 से 29 जून के मध्य बिहार, ओडिशा में, 27 से 29 जून को झारखंड, और 29 जून को पंश्चिम बंगाल के मैदानी इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. बताया गया कि पिछले कई दिनों से सुस्त चल रही मानसून की चाल में अब तेजी आई है.

IMD के अनुसार उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में मानसून आगे बढ़ रहा है. 29-30 जून तक दिल्ली में मानसून दस्तक देगा. वहीं राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है और तापमान में भी कमी आएगी. लेकिन पश्चिमी राजस्थान में लू चल सकती है.

मौसम विभाग का कहना है, अगले 3 दिनों में उत्तरी अरब सागर और गुजरात राज्य के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

यह भी पढ़ें: पंडित प्रदीप मिश्रा को चेतावनी… ‘तीन दिन के अंदर मांगें क्षमा, नहीं तो ब्रज में घुसने नहीं दिया जाएगा’

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *