Advertisement

TEACHER’S FIGHT: स्कूल में शिक्षकों की हाथापाई का वीडियो वायरल

Share
Advertisement

TEACHER’S FIGHT:बिहार के स्कूल में शिक्षकों के हाथापाई का वीडियो वायरल है। यहां एक शिक्षक ने प्रभारी प्रधानाध्यापक की पिटाई कर दी। शिक्षक अपनी गरिमा को तार-तार कर बच्चों के सामने ही गुत्थम गुत्थी करने लगे। शिक्षकों के भिडंत को देखकर बच्चे भी अपने-अपने बेंच को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर खड़े हो गए ताकि वे उनके बीच में आकर चोटिल न हो जाएं।जब विडियो की तहकीकात की गई तो पता चला की  यह गुत्थम गुत्थी का विडियो नबीनगर प्रखंड के बारा तेतरिया स्कूल का है।

Advertisement

TEACHER’S FIGHT: प्रभारी प्रधानाध्यापक ने दिया शिकायती पत्र

वायरल वीडियो में दो शिक्षक के साथ और शिक्षक दिखाई दे रहे हैं। इसमें एक की पहचान उत्क्रमित मध्य विद्यालय बारा तेतरिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक सतीश मिश्रा तथा दूसरे शिक्षक की पहचान उसी विद्यालय के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह के रूप में की गई है। इस संदर्भ में सतीश कुमार मिश्रा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखकर धर्मेंद्र कुमार सिंह पर अनुशासनहीनता बरतने से संबंधित शिकायत दर्ज कराते हुए कारवाई की मांग की है।

विद्यार्थी से प्रश्नपत्र छीनने को लेकर हुआ था विवाद

जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिखे गए आवेदन में प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि शिक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह द्वारा विद्यालय का शैक्षणिक एवं प्रशासनिक माहौल बिगाड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि 20 सितंबर को अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा  के संचालन के दौरान धर्मेंद्र कुमार सिंह द्वारा एक विद्यार्थी का प्रश्न पत्र तथा मूल्यांकन पत्र छीन लिया गया। जिसकी शिकायत विद्यार्थी ने प्रधानाध्यापक से की।

TEACHER’S FIGHT: प्रश्नपत्र लौटाने की बात पर की गाली गलौज और हाथापाई

उन्होंने बताया कि  प्रभारी प्रधानाध्यापक होने के नाते हमने धर्मेंद्र को मूल्यांकन पत्र लौटने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने प्रश्नपत्र नहीं लौटाया और गाली गलौज करते हुए कॉलर पकड़ कर मारपीट और हाथापाई करने लगे। इसके अलावा प्रभारी प्रधानाध्यापक ने उनपर विद्यालय में निर्धारित समय सारणी का अनुपालन नही करने तथा कई तरह की शर्मसार कर देने वाली घटनाओं का आरोप लगाया है।

TEACHER’S FIGHT: जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

डीपीओ दयाशंकर सिंह से इस बिंदु पर जब बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। लगातार टेलीफिनिक प्रयास के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी से जब मामले की जानकारी ली गई तो उन्होंने मामले में जांच के उपरांत कार्रवाई करने की बात कही है।

रिपोर्ट: दीनानाथ मौआर, संवाददाता, औरंगाबाद, बिहार

ये भी पढ़ें:MANOJ JHA STATEMENT: मनोज झा विद्वान आदमी- लालू प्रसाद यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *