Advertisement

Police Action: पप्पू यादव के वाहनों की चैकिंग, नकद राशि और पैम्फलेट बरामद, वाहन जब्त

Police Action on Pappu Yadav

Police Action on Pappu Yadav

Share
Advertisement

Police Action on Pappu Yadav:  बिहार में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है. मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. वहीं पूर्णियां लोकसभा सीट की ‘अनंत कथा’ अभी भी जारी है. अब इसमें एक नया मोड़ आया है. उस मोड़ के अहम किरदार भी कोई और नहीं पूर्णियां से लोकसभा सीट के निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ही हैं. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पप्पू यादव के वाहन की तलाशी ली. बताया गया कि इस दौरान गाड़ी से प्रचार के पैम्फलेट और नकद राशि बरामद की गई है. पुलिस ने नकद राशि, पैम्फलेट और वाहनों को जब्त कर लिया है.

Advertisement

पुलिस ने बताया कि ऐसी सूचना प्राप्त हुई थी निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ गांव-गांव में घूमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं और पैसे बांट रहे हैं. इसी क्रम में उनकी गाड़ी को रोका गया. आरोप है कि गाड़ी रोकने पर पप्पू यादव ने पुलिस के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और अपने समर्थकों को बुलाकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करवाई.

पुलिस के अनुसार जब मजिस्ट्रेट के सामने गाड़ियों की तलाशी ली गई तो उसमें चुनाव प्रचार के पैम्फलेट, नकद राशि मिली. साथ ही जिन गाड़ियों का प्रयोग किया जा रहा था उनमें से किसी भी वाहन की परमिशन भी नहीं थीं. पुलिस ने बताया कि दो या तीन वाहनों को जब्त किया गया है. साथ ही पैम्फलेट और नकद राशि भी जब्त की गई है. सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

जब्त की गई नकद राशि अनुमानित तौर पर पचास हजार रुपये बताई जा रही है. यह कार्रवाई कटिहार के कोढा विधानसभा के दिघरी गांव में की गई. वहीं पप्पू यादव को बेवजह रोकने का आरोप लगा है। वहीं प्रशासन का कहना यह है पप्पू यादव आचार संहिता का पालन नहीं करते हुए चुनाव प्रचार कर रहे थे. मगर पप्पू यादव का कहना है कि वह अपने समर्थकों के साथ मिलने पहुंचे थे।  इस दौरान प्रशासन ने उनके साथ गलत बर्ताव किया है जिस कारण वह दिघरी चौक पर सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

रिपोर्टः विक्रम सिंह, संवाददाता, पूर्णियां, बिहार

यह भी पढ़ें: रूठ कर मायके पहुंची पत्नी के पास पहुंचा पति, लोगों ने सोचा मनाने आए हैं लेकिन वो तो…

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *