Advertisement

Bihar: लोकतंत्र की जननी है वैशाली- उमेश सिंह कुशवाहा

Karpori Charcha

जनता को संबोधित करते उमेश सिंह कुशवाहा

Share
Advertisement

Karpori Charcha: शनिवार को वैशाली जिला के महनार विधानसभा में जेडीयू ने एकदिवसीय जननायक कर्पूरी चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा शामिल हुए। कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने किया।

Advertisement

Karpori Charcha: लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन कर रही बीजेपी

 
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि वैशाली लोकतंत्र की जननी रही है। इस भूमि ने देश और दुनिया को लोकतंत्र की मूल परिभाषा से परिचित कराया है। भाजपा सत्ता के नशे में लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन कर रही है। संविधान पर हमला सीधे तौर पर दलितों और पिछड़ों के अधिकारों पर हमला है।

Karpori Charcha: ‘मोदी ने जनता को ठगा’

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि अच्छे दिन लाने के नाम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता को ठगा। हमारे नेता नीतीश कुमार ने देशभर के विपक्षी दलों को एकजुट किया है। 24 जनवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में जननायक कर्पूरी ठाकुर का जन्मशताब्दी समारोह में मनाया जाएगा।

‘सिर्फ पूंजीपतियों की पार्टी है बीजेपी’

उन्होंने कहा कि भाजपा मुक्त भारत बनाने के मिशन में वैशाली को अग्रणी भूमिका निभाना होगी। भाजपा सिर्फ अमीरों और पूंजीपतियों की पार्टी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को विकसित राज्य बनाने की ओर अग्रसर हैं। नीतीश कुमार ने जातीय गणना का ऐतिहासिक निर्णय लिया।

कर्पूरी ठाकुर ने कराया था स्कूलों का सरकारीकरण- बिजेंद्र

     
बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने बतौर मुख्यमंत्री महिलाओं को तीन फीसदी आरक्षण देकर इतिहास रचने का काम किया था। जिसको हमारे नेता नीतीश कुमार ने आगे बढ़ाया है। कर्पूरी ठाकुर ने दसवीं तक की शिक्षा को निशुल्क बनाया। गरीब बच्चों को आसानी से शिक्षा मिल सके इसके लिए स्कूलों का सरकारीकरण किया।

मदन सहनी सहित ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां, विधायक सिद्धार्थ पटेल, वैशाली के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र सिंह, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेंद्र सिंह दांगी, प्रदेश महासचिव रणविजय कुमार, प्रदेश महासचिव मेजर हैदर इकबाल, प्रदेश महासचिव मो आसमां परवीन, अरुण वर्मा, जिला प्रभारी रामेश्वर कुमार आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता महनार के प्रखंड अध्यक्ष अरुण राय एवं संचालन जंदाहा के प्रखंड अध्यक्ष अनूप कुशवाहा ने किया।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

ये भी पढ़ें: Bagha: कांग्रेस, जनता की गाढ़ी कमाई पर समझती है अपना अधिकार- सतीशचंद्र दुबे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें