Advertisement

Bihar: लोकसभा चुनाव के लिए जेडीयू की रणनीति, ‘सबसे अहम बूथ स्तरीय कमेटी’

Election preparation of JDU

Election preparation of JDU

Share
Advertisement

Election preparation of JDU: बुधवार को जेडीयू जिला प्रभरियों की ऑनलाइन बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं मंच का संचालन प्रदेश महासचिव चंदन कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, प्रदेश महासचिव वासुदेव कुशवाहा एवं रणविजय कुमार मौजूद रहे। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी के पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बूथ लेवल पर संगठन को सशक्त और धारदार बनाने पर जोर दिया।

Advertisement

‘महिलाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को दें प्राथमिकता’

साथ ही उन्होंने कहा की जिला अध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्ष आपसी समन्वय स्थापित कर पंचायत अध्यक्षों के सहयोग से ससमय सात सदस्यीय बूथ कमिटी का गठन करें। उमेश सिंह कुशवाहा ने निर्देश दिए कि बूथ कमिटी में पार्टी के प्रति समर्पित युवाओं, महिलाओं एवं सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को प्राथमिकता दी जाए।

सामाजिक समीकरणों पर भी जोर

साथ ही स्थानीय स्तर पर सामाजिक समीकरण को भी विशेषतौर पर ध्यान में रखने की बात कही गई। बूथ कमिटी में दो बीएलए और दो पोलिंग एजेंट रहेंगे। उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बूथ कमिटी, पंचायत इकाई एवं प्रखंड इकाई के सशक्त होने से पार्टी स्वतः सशक्त हो जाएगी और बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य जो हमनें निर्धारित किया है वह पूर्ण होगा।

‘व्हाट्सएप ग्रुप तैयार करें’

उमेश सिंह कुशवाहा ने निर्देश दिया कि आपसी समन्वय को मजबूत बनाने के लिए पार्टी के साथियों का प्रखंड स्तर, पंचायत स्तर एवं बूथ स्तर व्हाट्सप्प ग्रुप तैयार किया जाए। इसमें पार्टी के जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष एवं बूथ कमिटी के अध्यक्ष शामिल रहेंगे।

‘तन-मन से जुटें कार्यकर्ता और पदाधिकारी’

उन्होंने कहा की लोकतंत्र के महायज्ञ को सफल बनाने एवं अपने मुताबिक चुनाव परिणाम प्राप्त करने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को तन-मन से जुटना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने के लिए हमें अपनी भागीदारी को सुनिश्चित कर अपनी जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करना है। उन्होंने कहा की नीतीश सरकार की उपलब्धियों की लंबी फेहरिस्त है। हमें अपने नेता के 18 साल के कार्यों को गांव एंव टोलों तक पहुंचाना है।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

यह भी पढ़ें: तारामंडल, पटना पहुंचे सीएम ने किया उद्घाटन, थ्री डी माध्यम से ब्रह्मांड निर्माण प्रक्रिया को देखा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *