Advertisement

Bihar: प्रदेश में कोरोना ने दी दस्तक, दो मरीज मिले संक्रमित

Covid Patients Found in Bihar

Covid Patients Found in Bihar

Share
Advertisement

Covid Patients Found in Bihar: बिहार में एक बार फिर लंबे अंतराल के बाद कोरोना ने दस्तक दी है। यहां दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक मरीज की जांच जहां इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान पटना में हुई तो वहीं दूसरे मरीज की जांच इएसआइसी अस्पताल बिहटा में हुई है।

Advertisement

Covid Patients Found in Bihar: दोनों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत

स्वास्थ्य सचिव सह स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें से एक मरीज केरल से लौटा है तो वहीं दूसरा असम की यात्रा से। दोनों रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

परिवार के सदस्यों का भी कराया टेस्ट

मरीजों में एक गर्दनीबाग इलाके का निवासी है जिसकी उम्र 29 वर्ष है। बताया गया कि मरीज को सर्दी-खांसी जैसे लक्षण हैं। इस पर मरीज की जांच कराई गई। जांच में मरीजो कोरोना पॉजिटिव आया है। मरीज के परिवार के सदस्यों का भी कोविड टेस्ट कराया गया है।

बांका में मिला है एक मरीज

वहीं दूसरा मरीज बांका निवासी बताया गया है। जो कि असम की यात्रा से लौटा है। इसे भी सर्दी जुकाम के लक्षण थे इसके बाद जांच कराने पर वह कोरोना पॉजिटिव निकला। बताया गया कि जीनोम सिक्वेसिंग के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि मरीज कोरोना के किस वेरियंट से संक्रमित हैं।

विशेषज्ञ बोले…भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें

विशेषज्ञों ने फिर से लोगों से आह्वान किया है कि वे भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। चेहरे पर मास्क लगाएं. अनावश्यक वस्तुओं को न छुएं और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। क्रिसमस और न्यूईयर की तैयारी जोरों पर हैं। ऐसे में कोविड पेशेंट का मिलना लोगों के लिए चिंता का सबब है। बीमारी के लक्षण पाए जाने पर तुरंत जांच कराएं। इस बीमारी को लेकर घबराएं नहीं। समय से और सही इलाज मिलने पर इससे निजात मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Bihar: इंडी गठबंधन के सवाल पर आरजेडी सुप्रीमो लालू बोले… ‘हम सब एकजुट’

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें