Advertisement

ओडिशा की अस्मिता से खिलवाड़ कर रहे नवीन पटनायक- सीएम योगी

CM Yogi in Kendrapada

CM Yogi in Kendrapada

Share
Advertisement

CM Yogi in Kendrapada: सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को ओडिशा के केंद्रपाड़ा में नवीन पटनायक सरकार पर बरसे। उन्होंने बीजद सरकार पर आरोप लगाया। बोले कि भारत 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहा है। मोदी जी राशन भेजते हैं और नवीन पटनायक के नौकरशाह उस पर अपना नाम चस्पा करते हैं। पैसा दिल्ली से आता है, लेकिन यहां की सरकार गुमराह करती है। आयुष्मान भारत की सुविधा नवीन पटनायक सरकार ने शुरू नहीं होने दी, क्योंकि मोदी जी ने डीबीटी के माध्यम से गरीबों के खाते में सीधे पैसा देना शुरू किया है और इन्हें लगता है कि इसे लागू करने से कमीशन राशि बंद हो जाएगी। इस आयु में भी नवीन पटनायक ओडिशा की अस्मिता से खिलवाड़ कर रहे हैं। लैंड-सैंड, कोल, माइनिंग माफिया को प्रश्रय देकर ओडिशा के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है और संसाधनों को लुटाया जा रहा है।

Advertisement

सीएम योगी ने ओडिशा में दूसरी रैली केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट पर की और यहां से भाजपा प्रत्याशी बैजयंत जय पांडा को संसद में भेजने का आह्वान किया। योगी आदित्यनथ ने केंद्रपाड़ा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गीतांजलि सेठी, महांगा से सुमंत कुमार घड़ेई, सलीपुर से अरिंदम रॉय, राजनगर से ललित बेहरा, ओल से कृष्ण चंद्र पांडा, महाकालपद से दुर्गा प्रसन्न नायक, पटकुरा से तेजेश्वर परीदा को कमल के फूल पर जिताने की अपील की।

‘प्रशासनिक तंत्र शासन को चलाने लगे तो बढ़ती है अव्यवस्था’

सीएम योगी ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में यदि प्रशासनिक तंत्र शासन को चलाने लगता है तो अव्यवस्था, भ्रष्टाचार, तानाशाही बढ़ती है। गरीबों का शोषण होता है और माफियाराज पनपता है। 20-25 वर्षों में प्रशासनिक तंत्र ने सरकार को घेरे में लेकर ओडिशा के लोगों को विकास की पटरी से 50 साल पीछे भेज दिया है। जनता के पास अवसर है,  जैसे डबल इंजन सरकार उत्तर प्रदेश में कार्य कर रही है, वैसे ही ओडिशा में लाने के लिए भाजपा के सुयोग्य लोगों को जिताकर विधानसभा व लोकसभा में भेजें।

‘दस वर्ष में हमने बदलते भारत को देखा है’

सीएम ने कहा कि दस वर्ष में हमने बदलते भारत को देखा है। मोदी जी के नेतृत्व में इंफ्रास्ट्रक्चर के अनेक कार्य हुए। रेलवे का अत्याधुनिकरण हो रहा है। देश की आजादी से 2014 तक जितने एयरपोर्ट भारत में बने थे, दस वर्ष में उससे अधिक एयरपोर्ट मोदी जी के नेतृत्व बने हैं। अब पटाखा फूटने पर पाकिस्तान सफाई देता है कि मेरा हाथ नहीं है। नया भारत छेड़ने वाले को छोड़ता नहीं है।

‘लोगों ने काफी समय बीजद सरकार को दिया, फिर भी ओडिशा विकास नहीं कर पाया’

सीएम ने कहा कि यहां जो पावर जनरेट होती है, वह ओडिशा को महंगे, लेकिन दूसरे राज्यों को सस्ते दाम पर दी जाती है, क्योंकि नौकरशाही के चक्कर में पड़े नवीन बाबू को यह लोग उन्हें गुमराह करते हैं। यहां के लोगों ने इतना लंबा समय नवीन पटनायक को दिया है, फिर भी ओडिशा विकास नहीं कर पाया। 2017 से पहले यूपी भी माफिया के शिकंजे में था, कहीं लैंड-सैंड, माइलिंग माफिया थे। आज यूपी में सभी माफिया को उल्टा लटका दिया है। उसकी संपत्ति को सरकार के कब्जे में लेकर गरीबों के आवास बना दिया।

‘देश में सर्वाधिक निवेश यूपी में आ रहा’

सीएम योगी ने कहा कि यूपी रेवेन्यू सरप्लस स्टेट है। वहां की आबादी 25 करोड़ है, फिर भी खुशहाल जीवन जी रही है। देश में सर्वाधिक निवेश भी यूपी में आ रहा है। ओडिशा सौभाग्यशाली है कि उनके पास बैजयंत पांडा जैसे नेता हैं। वे उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी के रूप में काम कर रहे थे, चुनाव प्रक्रिया शुरू ही हुई थी कि भाजपा के नेतृत्व ने कहा कि आपकी आवश्यकता ओडिशा में है। केंद्रपाड़ा की जनता इंतजार कर रही है, आप वहां जाकर विकास का बेहतरीन मॉडल वहां उपलब्ध कराएं। बैजयंत पांडा ओडिशा के स्वाभिमान और सम्मान के प्रतीक हैं और सरकार की अराजकता के खिलाफ लड़ते हैं।

वहीं दूसरी तरफ नवीन बाबू ओडिशा की अस्मिता से खिलवाड़ करते हैं। वे ओडिशा का विकास नहीं चाहते, इनकी वजह से राज्य पिछड़ रहा है। यह लोग यहां घुसपैठ कराएंगे। इनकी वजह से बांग्लादेशी घुसपैठिए आएंगे, मतांतरण कराएंगे। इनकी सरकार अराजकता और भाजपा सुरक्षा-विकास को बढ़ाने वाली है।

केंद्रपाड़ा में गूंजा योगी-योगी, जनसभा स्थल पर खड़ा रहा बुलडोजर

सीएम योगी उड़िया बोल स्थानीय नागरिकों से जुड़े। यहां की रैली में योगी-योगी की खूब गूंज रही। जनसभा स्थल पर बुलडोजर देख उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री काफी गदगद दिखे। केंद्रपाड़ा में उन्होंने कहा कि बुलडोजर यूपी के सुशासन, इंफ्रास्ट्रक्चर व सुरक्षा का प्रतीक है। बहन-बेटियों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले माफिया पर बुलडोजर का इस्तेमाल कर हमने उन्हें जहन्नुम में भी पहुंचा दिया है। जनसभा में केंद्रीय मंत्री देबू सिंह चौहान, कटक जिलाध्यक्ष राम नारायण मोहंते आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: BCCI कर रही हेड कोच की तलाश, इन दिग्गजों ने किया मना, अब किससे आस…?

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें