Advertisement

Chhattisgarh Naxal Attack: दंतेवाड़ा में नक्सलियों  का IED ब्लास्ट, CRPF के दो जवान घायल

Chhattisgarh Naxal Attack

Chhattisgarh Naxal Attack

Share
Advertisement

Chhattisgarh Naxal Attack: वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आज सुबह कुछ नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए भारतीय सुरक्षाबलों पर घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया है, सुत्रों के मुताबिक आज यानी शनिवार सुबह IED के मदद से दंतेवाड़ा के बालासुर पल्ली मार्ग थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट किया गया जिसकी चपेट में आने से CRPF 195 बटालियन के 2 जवान घायल हो गए जिन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक, दोनों जवान अब खतरे से बाहर

आपको बता दें कि प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही नक्सलियों द्वारा आगजनी की बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, जवान नक्सलियों द्वारा इलाके में लगाए गए पोस्टरों को हटा रहे थे, उसी दौरान आईईडी विस्फोट हुआ। जहां घायल जवानों को स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के बाद दोनों जवान खतरे से बाहर हैं और उनकी इलाज चल रहा है। जिसके बाद घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए राजधानी रायपुर भेजा जा रहा है।

नक्सली गतिविधियों पर नकेल कसने की कवायद

जानकारी के अनुसार,  नक्सली गतिविधियों की जानकारी मिलने पर सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया। लेकिन तभी अभियान के दौरान पुल के पास कुछ पैकेट में बम होने की सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्तें की बम को नष्ट करने की कोशिशों के बीच उसमे विस्फोट हो जाता है जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो जाते है।

नक्सली बना रहे (पीएलजीए) सप्ताह

बता दें कि नक्सली पिछले वर्ष विभिन्न कारणों से अपनी जान गंवाने वाले 54 नक्सलियों को याद में आज 2 दिसंबर से आठ दिसंबर तक ‘पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह’ मना रहे हैं।

 ये भी पढ़ें – https://hindikhabar.com/state/ed-officer-caught-taking-bribe-of-rs-20-lakh-third-officer-of-central-agency-arrested-in-5-months-news-in-hindi/

FOLLOW US  ON – https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *