Advertisement

PM Modi On Article 370: धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पहली बार बोले पीएम मोदी, कहा- ब्रह्मांड की कोई ताकत…

PM Modi On Article 370

PM Modi On Article 370

Share
Advertisement

PM Modi On Article 370: 4 साल पहले जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की सुप्रीम मोहर के बाद कई विपक्षी नेताओं खासकर कश्मीरी नेताओं ने इस पर अपनी नाराजगी जताई थी, उन्होंने अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए फिर से एक लंबी लड़ाई लड़ने की बात की।

Advertisement

हालांकि केंद्र सरकार के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया था, देश के गृह मंत्री और पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई कद्दावर नेताओं ने ट्वीट के माध्यम से अपनी खुशी जाहिर की थी, लेकिन अनुच्छेद 370 पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब पीएम मोदी का बड़ा बयान सामने आया है जहां उन्होंने कहा है कि ब्रह्मांड की कोई ताकत जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं कर सकती।

“साकारात्मक काम में उपयोग करेंगे” – पीएम मोदी

एक अखबार को अपना इंटरव्यू देते हुए पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के फैसले पर कहा कि

एक अखबार को दिए विशेष साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के फैसले कहा कि “ब्रह्मांड की कोई ताकत अब 370 की वापसी नहीं करा सकती है. लिहाजा अब इसे साकारात्मक काम में उपयोग करेंगे.”

संसद सेंध पर भी बोले पीएम

अनुच्छेद 370 पर देश को साफ संदेश देने के बाद पीएम मोदी ने संसद की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक पर भी अपना बयान दिया पीएम मोदी ने संसद में हुई घटना को भी चिंताजनक करार दिया और इसकी तह तक जाकर जांच की बात की है।

पीएम मोदी ने संसद ती घटना का जरा भी कम गंभीरता से ना देखने की बात कहते हुए कहा किलोकसभा अध्यक्ष ने पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठाया है। इसके साथ ही इस बड़ी चूक पर जांच एजेंसी सख्ती से जांच कर रही है। इसके पीछे कौन से तत्व हैं, क्या मंसूबे हैं, इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है।

विपक्ष को दी नसीहत

इसी मुद्दे पर आगे पीएम मोदी ने देश के विपक्ष को नसीहत दी और  कहा, “एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए. ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए.”

ये भी पढ़ें – https://hindikhabar.com/state/tmc-leader-has-a-realtion-with-lalit-jha-news-in-hindi/

FOLLOW US  ON – https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *