Advertisement

एशिया कप में 3 मुकाबले खेलेगा भारत, बारिश से रद्द हो सकते हैं तीनों मैच

एशिया कप में 3 मुकाबले खेलेगा भारत, बारिश से रद्द हो सकते हैं तीनों मैच

एशिया कप में 3 मुकाबले खेलेगा भारत, बारिश से रद्द हो सकते हैं तीनों मैच

Share
Advertisement

एशियन कप में भारतीय टीम के लिए अब तक सब कुछ ठीक नहीं रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ पहला गेम बारिश ने ख़राब कर दिया था। जिसके बाद खेल को रद्द कर दिया गया था और 1-1 अंक बांटने पर टीम इंडिया मजबूर हुई। नेपाल के खिलाफ एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाली और मैच में ओवर कम करना पड़ा। टीम इंडिया के लिए सुपर 4 में भी ऐसा ही कुछ होने वाला है।

Advertisement

श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी में एशियन कप सुपर 4 के मैच शुरू हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला घरेलू मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला। सुपर 4 के बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। इन मुकाबलों को लेकर काफी कुछ बातें की गई लेकिन आखिरकार एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कोलंबो से मैच की मेजबानी ना छीनने का फैसला लिया। हमबंटोटा और दांबुला मैच के आयोजन के लिए रेस में आगे चल रही थी लेकिन फिर मुकाबलों को शिफ्ट ना करने पर सहमति बनी।

इन तीन देशों के साथ होगा भारत का मुकाबला

एशिया कप में भारतीय टीम सुपर 4 में बाकी की तीन टीमों के साथ खेलने उतरेगी। टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश से होगा। भारत को 6 दिन में इन तीनों मुकाबलों में उतरना है। ये मैच 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ, 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ और 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाएंगे।
एशिया कप सुपर 4 के मुकाबलों को श्रीलंका के कोलंबो में कराया जाना है जहां पिछले कुछ दिनों में जमकर बारिश हुई है। भारत के मैच में बारिश की बात करें तो भारत-पाकिस्तान के मैच में बारिश की 80-90% संभावना है। श्रीलंका के खिलाफ मैच के दिन बारिश की 70 फीसदी संभावना है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बारिश की 60 फीसदी संभावना है। भारतीय टीम के लिए ऐसा होना सही नहीं होगा। अगर हर मैच में 1-1 अंक बांटने पड़ेंगे तो फाइनल में जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें – वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, बोले खिलाड़ी को राजनीति में नहीं आना चाहिए



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *