सरदार ऊधम सिंह: फ़िल्म में विक्की कौशल दिखेंगे ऊधम सिंह के किरदार में, 16 अक्टूबर को ओटीटी पर होगी रिलीज़

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विक्की कौशल आज कल अपनी आने वाली फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। ख़बर है कि फिल्म के डायरेक्टर शूजित सिरकार फिल्म को 16 अक्टूबर यानि दशहरे के मौके रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। लेकिन फिल्म मेकर इस फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ करेंगे। पहले ‘सरदार उधम सिंह’ फिल्म के जनवरी 2021 में रिलीज होने की बात सामने आई थी, लेकिन कोविड के कारण ऐसा नहीं हो सका था।

स्वतंत्रता सेनानी ‘सरदार उधम सिंह’ की बायोपिक है यह फिल्म

बता दें कि यह फिल्म स्वतंत्रता सेनानी ‘सरदार उधम सिंह’ के जीवन पर बनी एक बायोपिक है। ‘उधम सिंह’ ने जलियावाला बाग कांड में मारे गए, अपने हिंदुस्तानी भाई-बहनों की मौत का बदला लंदन जाकर भरी सभा में, पंजाब में उस समय गर्वनर जनरल रहे माइकल ओ डायर की हत्या करके लिया था। उन्होंने एक किताब के पन्नों को रिवाल्वर के आकार में काट कर उसमें रिवाल्वर छिपा ली थी, और मौका पाते ही मंच पर बैठे डायर पर गोलियां बरसा दीं थी। इसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और 1940 में 40 साल की उम्र में यूनाइटेड किंगडम की पेंटोविले जेल में उन्हें फांसी दे दी गई थी।

कई अवार्ड जीत चुके हैं विक्की

फिल्म में विक्की ऊधम सिंह का किरदार निभा रहे हैं। विक्की उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, मसान, रमन राघव 2.0, मनमर्ज़ियाँ राज़ी जैसी सुपर डुपट फिल्मों में लीड रोल कर चुके हैं। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। विक्की अपनी बेहतरीन अदाकारी और शानदार काम के लिए कई अवार्ड भी पा चुके हैं। मसान के लिए जहाँ ज़ी सिने और आईफा अवार्ड मिला है, तो वहीं फिल्म उरी के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार का भी सम्मान प्राप्त हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें