प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी दिल्ली में कोविड वैक्‍सीन निर्माताओं के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

नई दिल्लीः कोरोना वायरस (corona virus) को खत्म करने के लिए कोरोना वैक्सीन के संबंध में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कल शाम राजधानी दिल्ली में कोविड निर्माताओं के साथ बातचात की।

बता दें कि इस बैठक में कोरोना वैक्‍सीन निर्माताओं के अनुभव और वैक्‍सीन अनुसंधान को आगे बढाने की संभावनाओं पर चर्चा की गई। दरअसल यह बैठक देश में एक सौ करोड टीके लगाने की महत्‍वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने के उपलक्ष्‍य में हुई थी।

सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्‍यक्ष और प्रबंध निदेशक साइरस पूनावाला ने बातचीत के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने टीका निर्माण में बहुत तेजी से आगे बढने के लिए सभी को प्रेरित किया।

वहीं, जाइडस कैंडिला के अध्‍यक्ष पंकज पटेल ने भी जानकारी देते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने डीएनए-वैक्‍सीन (DNA vaccine) विकसित करने की दिशा में तेजी से काम करने के लिए प्रोत्‍साहित किया।

इसी बीच, विश्‍व के नेताओं ने एक सौ करोड से ज्यादा कोविड टीकों की उपलब्धियों के लिए भारत की सराहना की है। उनका कहना है कि टीकाकरण अभियान से सभी को वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी और दुनिया के देश इस महामारी को खत्म करने के करीब आ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *