Advertisement

Healthy Juice For Bones सर्दियों में यह जूस देंगे चमत्कारी फल, हड्डियां होंगी मजबूत

Healthy Juice For Bones healthy drink in winters for bones recipe in hindi

Healthy Juice For Bones healthy drink in winters for bones recipe in hindi

Share

Healthy Juice For Bones

Advertisement

दिसंबर महीने के आते ही सर्दियों(Healthy Juice For Bones) ने अपना रूप दिखाना शुरु कर दिया है। इन हवाओं के चक्कर में लोगों का बीमार होना अब स्वाभाविक होने वाला है। इन सर्दियों के मौसम में हम सभी अपने खान-पान पर अच्छे से ध्यान रख सकते है, जितना गर्मियों के मौसम में नहीं रख सकते है। इसके पीछे भी एक कारण छिपा हुआ है।

Advertisement

अधिक लगती है भूख

अपने यह गौर किया होगा कि सर्दियों के मौसम में हमें अधिक भूख लगने लगती है। और सेहत के लिए जरूरी खानपान की चीजें भी मौजूद होती हैं। कई पोषक तत्वों से भरे फल और हरी सब्जियां बाजारों में आसानी से मिल जाती है। आपने देखा होगा कि गर्मियोंं के मुकाबले हमें सर्दियों में प्यास भी कम लहगने लगती है। लेकिन पानी हमारे शरीर के लिए काफी जरुरी है। ऐसे में क्या किया जाना चाहिए?

जूस का सेवन देगा शरीर को फायदा

हमें सर्दियों में भले ही प्यास कम लगती है। लेकिन इसी मौसम में कुछ ऐसे जूस के सेवन आपके शरीर में नुकसा नहीं बल्कि आपकी हड्डियों के लिए फायदेमंद साबित होने वाले है। ऐसे में यदि आपको लगता है कि हड्डियों की कमजोरी के कारण आपकी सेहत काफी खराब हो रही है,तो इस मौसम में आपको अपना अधिक ख्याल रखने की जरुरत है। इस जूस का सेवन करते हुए आप दोनो काम को बेहद आसानी से कर सकते है।

हड्डियां होंगी मजबूत

आज हम आपके लिए ऐसे जूस की जानकारी लेकर के आएं है। जिनके सेवन से आप सर्दियों के मौसम में अपनी हड्डियों को मजबूत बनाने में कारगर साबित हो सकते है। शरीर की हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए हमें अपने शरीर में  कैल्शियम और विटामिन डी न्यूट्रिएंट्स की सख्त जरूरत होती है। इन्हीं न्यूट्रिएंट्स को पाने के लिए आप

  1. अनानस का जूस Pineapple Juice
  2. संतरे का जूस (Orange Juice)
  3. ग्रीन जूस (Green Juice)

इन जूस का सेवन करते हुए आप आसानी से अपनी हड्डियों को मजबूत बना सकते है। इनका सेवन करने से आपके शरीर का काफी फायदा पहुंचने वाला है। यदि आपकी हड्डियां बेहद मजबूत होंगी तो आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े:

Follow Us On: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *