Advertisement

भारत लौटी पाकिस्तान जाने वाले अंजू, भारत आकर कहा- मैं खुश हूं

Anju Returns to India
Share
Advertisement

Anju Returns to India: फेसबुक पर एक पाकिस्तानी व्यक्ति से दोस्ती के बाद उनसे मिलने खैबर पख़्तूनख़्वा पहुंचीं भारतीय महिला अंजू शादी रचाने के बाद भारत लौट आई हैं. राजस्थान के भिवाड़ी की रहने वालीं अंजू करीब बीते पांच महीने बाद पाकिस्तान से भारत लौटी हैं.

Advertisement

भारत पहुंचने के बाद उन्होंने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मैं ख़ुश हूं.”

जब उनसे ये पूछा गया कि आप वापस क्यों आई हैं तो उन्होंने कहा मुझे और कोई कमेंट नहीं करना है.

अंजू का पाकिस्तान का वीजा 21 अगस्त तक ही वैध था. लेकिन अगस्त के महीने में ही यह खबर भी आई कि वो वीजा को एक और साल के लिए बढ़ाने की कोशिशों में लगी थीं. जिसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने ये साफ किया था कि अंजू का वीजा बढ़ा दिया गया है.

हालांकि तब ही अंजू ने बातचीत में यह भी कहा था कि वो एक बार भारत आकर अपने बच्चों से मिलना चाहती हैं.

अंजू ने मीडिया से बातचीत में कहा था, “मैं जिस योजना के साथ आई थी, कुछ जल्दबाज़ी में यहां हमसे कुछ ग़लतियां हो गईं. यहां जो कुछ भी हुआ है उसकी वजह से वहां (भारत में) मेरे परिवार को बहुत ज़लील किया गया है.”

उसी दौरान उन्होंने यह भी कहा था, “मैं वहां (भारत) जाना चाहती हूं. वहां की मीडिया का सामना करना चाहती हूं. मेरे पास सभी सवालों के जवाब हैं. मैं उनको बताउंगी कि मुझसे कोई जबरदस्ती नहीं की गई, मैं अपनी मर्जी से यहां आई हूं.”

“मैं अपने बच्चे को मिस कर रही हूं, उनको बहुत बहुत मिस कर रही हूं. अब सब मुझसे ख़फ़ा हैं. कोई बात नहीं है. बस मुझे अपने बच्चों से मिलना है, उनको हासिल करना है, उसके लिए जो कुछ भी संभव है वो करूंगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *