भारतीय सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया, यूपी के बढ़ई सगीर अहमद की हत्या का था आरोप

प्रतिकात्मक तस्वीर

कश्मीर: बुधवार को भारतीय सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। दोनों में से एक आंतकी का नाम आदिल आह वानी बताया जा रहा है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आदिल घाटी में जुलाई 2020 से सक्रिय था। उसने आम लोगों की हत्या की थी। आदिल ने पुलवामा के गरीब मजदूर सगीर अहमद की हत्या की थी। पिछले 2 हफ्ते के अंदर कश्मीर में 15 आतंकियों को मारा जा चुका है।

पुलिस ने स्थानीय नागरिकों से जंगली इलाकों की तरफ जाने से मना किया है। आतंकियों की तलाश हेलिकॉप्टर के जरिए की जा रही है।

बता दें नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी(NIA)  ने आतंकी साजिश से जुड़े मामले में श्रीनगर, कुलगाम, अवंतीपोरा, पुलवामा, सोपोर और बारामूला में छापेमारी की है। NIA  ने जम्मू कश्मीर में कुल 11 ठिकानों पर छापेमारी की है।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर के मुद्दे पर कहा, 3 दशकों से अधिक समय से जम्मू-कश्मीर में उग्रवाद में उतार-चढ़ाव आया है। मैं राजनीतिकरण नहीं करना चाहता लेकिन कश्मीर में कई चरण आए हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि विशेष नेता/व्यवस्था भी उग्रवाद के पक्ष में थे।

पिछले 30 वर्षों के दौरान उग्रवादियों ने उग्रवाद और लोगों को मारने के कई हथकंडे अपनाए है। पुलिस और एजेंसियां आतंकियों के ​​आंतक-प्रणाली जानने के लिए जब तक 1-2 लोगों को नहीं पकड़ती है तब तक इसका समाधान मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *