गृह मंत्री अमित शाह ने आज सुबह श्रीनगर के खीर भवानी मंदिर में दर्शन कर की पूजा-अर्चना

नई दिल्लीः गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अपने तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन सुबह गांदरबल के माता खीर भवानी मंदिर पहुंचे। बता दें कि इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) भी मौजूद रहे।

गृह मंत्री अमित शाह ने आज सुबह श्रीनगर में गांदरबल के खीर भवानी मंदिर में दर्शन कर माता खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की। मनाना जाता है कि खीर भवानी मंदिर का कश्मीर में ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व है। यहां केवल खीर का ही भोग लगाया जाता है। यह मंदिर कश्मीरी पंडितों की आराध्य माता महारज्ञा देवी को समर्पित है.

मालूम हो कि गृहमंत्री अमित शाह ने श्रीनगर से शारजाह के लिए उड़ान सेवा का भी शुभारंभ किया। साथ ही जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन गृहमंत्री ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जम्मू में शोध केंद्र के दो चरणों का शुभारंभ कर तीसरे चरण की आधारशिला रखी।

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने आईआईटी जम्मू के नए कैंपस का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंन प्रशासनिक विभागों के लिए नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *