गुजरात: भूपेंद्र पटेल ने राज भवन में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की

गुजरात:  आज सोमवार को बीजेपी विधायक भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। साथ ही राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसी के साथ समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत समेत बीजेपी के तमाम नेता शामिल हुए। मध्य प्रदेश, गोवा, हरियाणा के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।

आपको बता दें कि नवनिर्वाचित नेता भूपेंद्र पटेल ने रविवार शाम को राज्य भाजपा मुख्यालय कमलम् में शीर्ष पद के लिए अपने नाम की घोषणा के बाद, गुजरात के राज्यपाल के समक्ष एक नई सरकार बनाने का दावा पेश किया उनके दावे को स्वीकार करते हुए राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पटेल को गुजरात के सत्रहवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया और आज उन्होनें सीएम के रुप में शपथ ग्रहण कर ली।

भूपेंद्र पटेल ने राज भवन में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की

जानकारी के लिए बताते चले कि पटेल को मृदुभाषी कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने नगरपालिका स्तर के नेता से लेकर प्रदेश की राजनीति में शीर्ष पद तक का सफर तय किया है। वहीं पटेल 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य की घाटलोडिया सीट से पहली बार चुनाव लड़े थे और जीते थे।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *