ट्रोल्स की चिंता नहीं है, अभिनेत्री करीना कपूर का अपने बच्चों के नामों को लेकर उठे विवाद पर जवाब

मुंबई: करीना कपूर खान ने अपने बच्चों के नामों को लेकर उठे विवाद पर जुबान खोलते हुए कहा है कि वो नकारात्मक चीजों पर ध्यान ही नहीं देना चाहती हैं। वो अपनी जिंदगी में खुश रहना चाहती हैं, जिस कारण ऐसी चीजों से दूरी बनाकर रखती हैं। करीना कपूर खान कहा है, ‘मैं बहुत ही सकारात्मक इंसान हूं। मैं खुश रहना पसंद करती हूं। मैं ट्रोल्स जैसी निगेटिव चीज के बारे में नहीं सोचती हूं। जो चीजें हो रही हैं, उनके बाद मैं यही कह सकती हूं कि मुझे मेडिटेशन की जरूरत है और कोई चारा ही नहीं बचा है, इसीलिए मैं इन चीजों से दूर रहती हूं।’

हर चीज के दो पहलू होते हैं और सोशल मीडिया भी इससे अलग नहीं है। यहां सकारात्मकता और नकारात्मकता दोनों हैं। हम बात कर रहे हैं क्योंकि ये दोनों मासूम बच्चे अस्तित्व में है। हम इनकी वजह से खुश हैं और हमारी जिंदगी में पॉजिटिवनेस है।

जहांगीर के नाम पर सोशल मीडिया पर मचा है बवाल

‘जेह’ का नाम सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स अनुमान लगाने लगे थे कि, इसका पूरा नाम ‘जहांगीर’ तो नहीं है। हालांकि, अब इससे भी पर्दा हट चुका है। जी हां, सैफ-करीना के दूसरे बेटे का नाम जहांगीर अली खान है, जिसका खुलासा खुद ‘बेबो’ ने अपनी बुक ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ में किया है। इस नाम की पुष्टि होने के बाद अब सोशल मीडिया पर करीना कपूर और सैफ अली खान के अलावा उनके दोनों बेटों तैमूर-जेह को बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर जहां कई यूजर्स कपल को खरी-खोटी सुना रहे हैं, तो वहीं कुछ ने सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर ट्रोल किया है।

एक यूजर ने लिखा है, ‘लगता है सिर्फ तैमूर राजवंश की लाइन लगाने वाले हैं। तैमूर हुआ, जहांगीर हुआ, इसके बाद खलील, शाहरुख, मिर्जा।’

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘कल्पना कीजिए कि  एक पंजाबी कपूर ने अपने बेटों का नाम तैमूर और जहांगीर के नाम पर रखा, जिन्होंने सिख गुरु अर्जन को प्रताड़ित किया और क्रूरता से मार डाला। इसके अलावा भी कई यूजर्स ने सैफ और करीना को अपने दूसरे बेटे का नाम जहांगीर रखने पर भला-बुरा कहा। जिसकी वजह से एक्ट्रेस काफी डर गई थीं।

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी फीलिंग्स् जाहिर करते हुए कहा था, ‘उसके नाम को लेकर जो हुआ, वह बहुत ही डरावना था, वह बहुत नफरत फैलाने वाला था और मैं उसे कभी नहीं भूल पाऊंगी। उस समय मैं एक इंसान और मां के रूप में मैं बहुत घबरा गई थी। लेकिन मैं अपने बच्चे का नाम क्या रखूंगी? मैं उसे क्या कहकर पुकारूंगी? यह पूरी तरह मेरा फैसला है और इससे किसी दूसरे का कोई लेना-देना नहीं है।’

तैमूर के वक्त भी हुए थे ट्रोल

जब 20 दिसंबर 2016 को करीना कपूर ने अपने पहले बेटे को जन्म दिया था, तब उन्होंने अपने बेटे का नाम ‘तैमूर’ रखा था, जो इतिहास में बर्बर शासक के तौर पर जाना जाता है। उसको लेकर उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था।

करीना कपूर खान अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने के बाद दोबारा फिल्मों में आने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपनी नई फिल्म का ऐलान कर दिया है, जिसे हंसल मेहता बनाएंगे। फिल्म के साथ एकता कपूर भी जुड़ी रहेंगी। करीना की नई फिल्म का ऐलान करते हुए एकता कपूर भावुक हो गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *