IED Blast: 26 जनवरी से पहले साजिश नाकाम, तीन राज्यों से मिला IED और RDX

गाजीपुर इलाके से IED बरामद

गाजीपुर इलाके से IED बरामद

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी (Republic Day) से पहले देश को दहलाने की साजिशें सामने आ रही हैं. राजधानी दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी साजिश नाकाम की. पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में IED मिलने से हड़ंकप मच गया. बम निरोधक दस्ते ने इसे निष्क्रिय कर दिया. वहीं, श्रीनगर के ख्वाजा बाजार में भी IED बरामद किया.

पंजाब में भी मिला RDX

जम्मू- कश्मीर और दिल्ली के अलावा पंजाब में बड़ी साजिश देखने को मिली. जहां पर बड़ी मात्रा में RDX की खेप बरामद हुई. पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है. पंजाब के गुरदासपुर में RDX मिलने के बाद अब अमृतसर के सीमांत गांव धनोए कलां में भी बड़ी मात्रा में आरडीएक्स मिला. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह बरामद हुआ यह विस्फोटक पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान पंजाब को दहलाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था. यह आरडीएक्स गांव की मुख्य सड़क के पास ही खेत में छुपाकर रखा गया था.

नापाक साजिश नाकाम

चुनाव से ठीक पहले आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. ISYF के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने के बाद पंजाब पुलिस ने राज्य के कई स्थानों से तीन दिन में 2.5 KG RDX बरामद किया. साथ ही एक डेटोनेटर, कोडेक्स तार, 5 फ्यूज, AK-47 राइफल और 12 कारतूस भी बरामद किया.

श्रीनगर में मिला प्रेशर कुकर

उधर, श्रीनगर के ख्वाजा बाजार में प्रेशर कुकर बम बरामद किया गया. प्रेशर कुकर के अंदर IED लगाई गई थी. कुकर को एक बोरे में छिपाकर रखा गया था. आतंकियों की इस साजिश का पता चलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गई. इसे निष्क्रिय कर दिया गया.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *