मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू और अन्य वायरल बीमारियों की गहन समीक्षा की

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार देर शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला अधिकारी, मंडलायुक्त और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होनें कहा कि फिरोजाबाद, मथुरा, कानपुर नगर, लखनऊ, झांसी, मेरठ, वाराणसी व आगरा जिलों में डेंगू, मलेरिया व अन्य वायरल बीमारियों की स्थिति की अद्यतन जानकारी लेते हुए कहा कि रोकथाम के लिए सभी जरूरी प्रयास करने के निर्देश दिए।

सीएम ने जरूरतमंदों को मुफ्त इलाज और मुफ्त मेडिकल किट उपलब्ध कराने के लिए कहा

CM ने फिरोजाबाद में कैंप कर रही विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम से बच्चों के इलाज के बारे में विस्तार से जानकारी ली। जिलाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को डेंगू मरीजों के लिए बेड, दवाइयों, चिकित्सकों आदि की पर्याप्त उपलब्धता होने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि, रोकथाम के लिए जारी कोशिशों के साथ ही बचाव के लिए जागरूकता शिविर आयोजित किये जाने के बारे में भी बताया। मुख्यमंत्री ने डेंगू, मलेरिया व अन्य वेक्टर बॉर्न वायरल बीमारियों से बचाव के लिए सर्विलांस को बेहतर करने के लिए इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर को एक्टिव करने के निर्देश दिए। साथ ही जरूरतमंदों को मुफ्त इलाज और मुफ्त मेडिकल किट उपलब्ध कराने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री जी ने बचाव के लिए खास सावधानी-सतर्कता बरतने के निर्देश दिए

सीएम ने कहा कि कुशीनगर, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर और महराजगंज के जिलाधिकारियों से जेई व एईएस की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी को बताया गया कि नियोजित कोशिशों से जेई व एईएस से इस वर्ष अब तक कोई मृत्यु नहीं हुई है। हालांकि कुछ क्षेत्रों में नए केस मिले हैं। बेहतर सर्विलांस की जरूरत बताते हुए मा मुख्यमंत्री जी ने बचाव के लिए खास सावधानी-सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

इसी के साथ यूपी CM ने कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की जनपदवार प्रगति की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने 45+ आयु के सर्वाधिक लोगों के टीकाकरण वाले शीर्ष तीन जिलों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और बागपत की स्थिति पर सन्तोष जताया। साथ ही, प्रयागराज, सोनभद्र फिरोजाबाद और बलिया जिलों को तेजी लाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *