धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला: पंजाबी लोक गायक गुरदास मान को हाईकोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, सरकार को नोटिस

पंजाब। प्रसिद्ध पंजाबी लोक गायक अभिनेता गुरदास मान को नकोदर में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से फिलहाल राहत मिल गई है। हालांकि हाईकोर्ट ने उन्हें जांच में शामिल होने का आदेश दिया है।

26 अगस्त को मान के ख़िलाफ दर्ज़ हुआ था मामला

जालंधर के नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह के डेरे पर आयोजित एक मेले में मान ने कहा था कि ‘सिख गुरु श्री अमरदास जी और लाडी साईं जी एक ही वंश के हैं।‘  जिसके बाद से वह विवादों के घेरे में आ गए थे और 26 अगस्त नकोदर में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज़ कराया गया था।

इसी वजह से मान ने जालंधर की जिला अदालत में अग्रिम जमानत की मांग के लिए याचिका दायर की थी, जिसे 8 सितंबर को खारिज कर दिया गया था। याचिका खारिज होने के बाद गुरदास मान ने पंजाब और हरियाणा की हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की गुहार लगाई थी।

सरकार को नोटिस जारी कर किया जवाब-तलब

मामले में गुरदास मान के वकील ने दलील दी कि ‘उनका कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और उनसे किसी भी तरह की रिकवरी भी नहीं की जानी है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर मुहर लगा दी। साथ ही पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

आपको बता दें कि गुरदास मान ने कई पंजाबी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया है, इसके अलावा उन्होंने कई पंजाबी सांग एलबम भी लांच किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें