Advertisement

Moscow : रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले मोदी, आतंकवाद सहित अन्य मुद्दों पर हुई बात

PM Modi met President Putin

PM Modi met President Putin

Share
Advertisement

PM Modi met President Putin : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय रूस दौरे पर हैं. कल पीएम मोदी के मॉस्को पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. आज यानि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से द्विपक्षीय वार्ता की. इस दौरान उन्होंने आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल के वक्त भारत-रूस के बीच हुई पेट्रोल-डीजल डील पर भी बात की.

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोनाकाल के समय भारत-रूस के बीच हुई पेट्रोल-डीजल डील से महंगाई की मार से बचने में मदद मिली. मॉस्को में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने कहा, महामहिम और मेरे दोस्त, मैं इस भव्य स्वागत और सम्मान के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं। भारत में चुनावों में हमें अभूतपूर्व जीत मिली। उसके बाद आपने जो शुभकामनाएं दीं, उसके लिए भी मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। मार्च में आपने भी शानदार प्रदर्शन किया था। चुनाव में जीत के लिए मैं एक बार फिर आपको शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछले 40-50 साल से भारत आतंकवाद का सामना कर रहा है। आतंकवाद कितना भयानक होता है वह हम पिछले 40 वर्षों से सामना कर रहे हैं। इसलिए, जब मास्को में आतंकवादी घटनाएं हुईं, जब दागिस्तान में आतंकवादी घटनाएं हुईं, उसका दर्द कितना गहरा होगा इसकी मैं कल्पना कर सकता हूं। मैं सभी प्रकार के आतंकवाद की कड़ी निंदा करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा,  पिछले 2.5 दशकों से मेरा रूस के साथ-साथ आपके के साथ भी संबंध रहा है। करीब 10 साल में हम 17 बार मिल चुके हैं। पिछले 25 वर्षों में हमारी लगभग 22 द्विपक्षीय बैठकें हुई हैं। यह हमारे संबंधों की गहराई को दर्शाता है।

PM मोदी ने कहा, शांति बहाली के लिए भारत हर तरह से सहयोग करने को तैयार है. मैं आपको और विश्व समुदाय को आश्वस्त करता हूं कि भारत शांति के पक्ष में है। कल मेरे मित्र पुतिन को शांति के बारे में बात करते हुए सुनकर मुझे आशा मिलती है। मैं अपने मीडिया मित्रों से कहना चाहूंगा, संभव है।

यह भी पढ़ें : Hardoi : बस का स्टेयरिंग हुआ फेल, झोपड़ी पर पलटी, चार लोगों की मौत

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *