अरविंद केजरीवाल ने रेबड़ी वाले बयान के बदले पेश किया नया ब्लूप्रिंट , सियासी पारा हुआ गर्म

 फिर एक बार दिल्ली की सियासत में एक अलग सा रंग घुलता दिखाई दे रहा है। इस बार सियासी तानों से नहीं विकास की  प्लानों से दिल्ली की राजनीतिक हवाएं बदलती दिखाई दे रहीं हैं। राजनीति के लिए चीजें ‘ free  में  बांटने’ का आरोप झेल रही दिल्ली सरकार ने अब एक नया प्लान बनाया है। इस प्लान में अगले 5 सालों के अंदर देश के सभी 130 करोड़ लोगों को   फ्री स्वास्थ्य सुविधाएं और स्कूलों में सभी 27 करोड़ बच्चों को फ्री एजुकेशन देने का जिक्र है।  (AAP) का कहना है कि ऐसा करके ही राज्य ही नहीं  बल्कि देश को विकसित बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों को मुफ्त में मिलने वाली शिक्षा और अच्छे इलाज को  रेबड़ी कहना  अच्छी राजनीति का परिचायक नहीं है।

डिप्टी CM ने  बताया विकसित भारत बनाने का तरीका

 मिली खबरों के हिसाब से दिल्ली के डीप्टी सीएम  ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र और एस्पिरेशनल सोसाइटी बनाने की जो बातें कही जा रही हैं, उसे तभी अमल में लाया जा सकता है जब सीएम केजरीवाल द्वारा भारत को विकसित बनाने के लिए दिए गए ब्लू-प्रिंट के हिसाब से काम किया जाए। केजरीवाल के ब्लू-प्रिंट के अनुसार 5 सालों के भीतर देश के 130 करोड़ नागरिकों को फ्री और बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं तथा स्कूलों में पढ़ रहे 27 करोड़ बच्चों को फ्री वर्ल्ड-क्लास एजुकेशन देकर देश को विकसित बनाया जा सकता है।

 बीजेपी के विरोध को बताया गलत


डिप्टी सीएम सिसोदिया के मुताबिक इस ब्लू-प्रिंट को अपनाने से ही देश विकसित होगा। देश का नाम होगा व यहां के नागरिकों का भविष्य और बेहतर बनेगा। दिल्ली में हमने इस ब्लू-प्रिंट को अपनाकर 5 सालों में यह कर दिखाया है तो अब इसे पूरे देश में भी अपनाया जा सकता है। गौरतलब है कि बीजेपी दिल्ली सरकार द्वारा ‘मुफ्त में बांटने’ की पॉलिसी को राजनीति बताते हुए इसका विरोध कर रही है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.