‘राहुल बाबा आंखों से इटालियन चश्मा निकालो और भारतीय चश्मा पहन लो…’ अरुणाचल प्रदेश में गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah In Arunachal Pradesh) ने नामसाई में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेसी मित्र बोलते हैं कि 8 साल हो गए मोदी जी ने क्या किया? ये कांग्रेस वाले आंख बंद करके विकास को ढूंढ रहे हैं।

Share This News
Amit Shah In Arunachal Pradesh

अरुणाचल प्रदेश: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah In Arunachal Pradesh) ने नामसाई में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेसी मित्र बोलते हैं कि 8 साल हो गए मोदी जी ने क्या किया? ये कांग्रेस वाले आंख बंद करके विकास को ढूंढ रहे हैं। राहुल बाबा आंख खोल दो, इटालियन चश्मा निकाल दो और भारतीय चश्मा पहन लो तो मालूम पड़ेगा कि 8 साल में क्या हुआ है।

ये कांग्रेस वाले आंख बंद करके विकास को ढूंढ रहे

आगे उन्होनें कहा (Amit Shah In Arunachal Pradesh) इन 8 सालों में पर्यटन को बढ़ाने के लिए, यहां के लॉ एंड ऑर्डर को शांति प्रदान करने के लिए, इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए और विकास को बढ़ाने के लिए पेमा खांडू और नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकार ने जो 50 साल में नहीं हुआ वो 8 साल में करने का काम किया है। मैं 2 दिन से अरूणाचल के दौरे पर हूं। आज यहां नामसाई जिले में आपसे संवाद कर रहा हूं। मैं सबसे पहले एक बात स्वीकार करता हूं, मैं देश भर में घुमा हूं। लेकिन देश भर में सबसे खूबसूरत जगह अगर कोई है तो वो हमारा ये अरुणाचल प्रदेश है।

आज 1,180 करोड़ रुपये की योजनाओं का अरूणाचल में शुभारंभ

संबोधन में अमित शाह ने कहा अरुणाचल भारत माता के मुकुट में एक मणि की तरह दैदीप्यमान है। ये भारत माता के उत्तरी छोर पर है, जहां पर देश में सूर्य भगवान की पहली किरण अगर कहीं पड़ती है, तो वो यहीं अरुणाचल में पड़ती है। हम अगर कहीं भी अरुणाचलवासी से मिलेंगे, तो वो तुरंत जयहिंद बोलकर हमें ग्रीट करता है। अभिनंदन करने का ये तरीका, जो राष्ट्रभक्ति से भरा हुआ, अरुणाचल के अलावा देश भर में कहीं नहीं है। आज के एक ही दिन में अरुणाचल में 786 करोड़ की लागत से विकास के काम या तो पूरे हो रहे हैं या शुरू हो रहे हैं। लाभ वितरण में 33,466 परिवार और 800 स्वयं सहायता समूहों और NGO को 244 करोड़ रुपये की योजनाओं का लाभ मिला है।

मोदी जी ने 2 बड़ी Professional Universities आगे बढ़ाई

अमित शाह बोले (Amit Shah In Arunachal Pradesh) आज यहां पर राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी का MOU आगे बढ़ा है। मोदी जी ने 2 बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी आगे बढ़ाई है, जो रक्षा क्षेत्र के साथ जुड़ी है। एक राष्ट्रीय फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और दूसरी राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी। राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी रक्षा के क्षेत्र में तकनीक से लैस टेक्नोक्रेट्स खड़ा करने की यूनिवर्सिटी है। ये इसके साथ साथ हमारे सैन्य और अर्ध सैनिक बलों को एक ट्रेंड मैनपॉवर देने की यूनिवर्सिटी है। 8 साल के अंदर अरुणाचल के पर्यटन को बढ़ाने के लिए, यहां  की कानून व्यवस्था को सुद्रढ़ करने के लिए, इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए, अरुणाचल के विकास के लिए पेमा खांडू और पीएम मोदी की सरकार ने 8 वर्षों में वो किया है, जो 50 वर्षों में नहीं हुआ।

Read Also:- Agra: शादी के 5 महीने बाद पति बना हैवान, चाकू से गोदकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, वजह जान पुलिस भी हैरान

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.