Advertisement

Shivakumar VS  Siddaramaiah: कर्नाटक का CM कौन? दोनो दिग्गजों से मिले राहुल गांधी

Shivakumar VS  Siddaramaiah

Shivakumar VS  Siddaramaiah

Share
Advertisement

Shivakumar VS  Siddaramaiah: कर्नाटक चुनाव 2023 को कांग्रेस पार्टी ने भारी बहुमत से जीता था, और डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए जूझ रहे थे, जिसमें सिद्धारमैया ने स्पष्ट बढ़त हासिल की थी।

Advertisement

निवर्तमान कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता (LoP) के तुरंत बाद, सिद्धारमैया ने पार्टी के पूर्व प्रमुख, राहुल गांधी से मुलाकात की, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने भी उनसे मुलाकात की और यह पता चला कि विचार-विमर्श के बीच उन्हें दक्षिणी राज्य के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्ताव दिया गया है।

शिवकुमार 10 जनपथ पहुंचे, जहां उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच एक घंटे से अधिक समय तक बैठक चली। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शिवकुमार पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने उनके आवास पहुंचे।

राहुल गांधी के साथ उनकी मुलाकात कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कुछ ही समय बाद हुई। राहुल गांधी के साथ दो नेताओं की मुलाकात मंगलवार शाम राष्ट्रीय राजधानी में हुई।  

यहां तक ​​कि शिवकुमार राज्य में शीर्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की पैरवी कर रहे हैं, लेकिन पता चला है कि कनकपुरा विधायक (शिवकुमार) को मनाने के लिए उन्हें एक फॉर्मूला दिया गया है। कांग्रेस ने उन्हें डिप्टी सीएम पद के साथ-साथ 6 कैबिनेट पदों की पेशकश की है और वादा किया है कि ज्यादातर मंत्री उनके गुट से होंगे।

सूत्र ने यह भी संकेत दिया कि यह मौजूदा फॉर्मूला 2024 तक काम करेगा और पार्टी के प्रति उनके काम और समर्पण को भुलाया नहीं जाएगा इसलिए उन्हें अगले साल होने वाले चुनाव में अच्छा परिणाम देने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़े:‘नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकान खुली’ कर्नाटक में जीत के बाद- Rahul Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *