Advertisement

जेपी नड्डा ने किया ऐलान देवेंद्र फडणवीस होंगे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम

Share
Advertisement

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के ऐलान के बाद एक बार फिर नया मोड़ आ गया है। बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार का हिस्सा बनना चाहिए। इसलिए उनसे व्यक्तिगत अनुरोध किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा की देवेंद्र का फैसला सची निष्ठा का परिचायक है।

Advertisement

बता दें देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हमारे अगले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे होंगे और वो बड़ा दिखाते हुए व्यक्तिगत रूप में सरकार से बाहर रह कर समर्थन देंगे। बीजेपी का पूरा समर्थन एकनाथ शिंदे को मिलेगा। जिसके बाद यह दिखाता है कि हम पद के लिये नहीं है विचार के लिये हैं।

यह भी पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस नहीं एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए CM

देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस वार्ता में क्या कहा?

बता दें शाम को राजभवन में हुए प्रेस वार्ता के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि वो महाराष्ट्र में नए सरकार में बाहर से सहयोग करेंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उन्होंने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद का कार्यभर संभालने को दे दिया गया। इसी के बाद एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ देवेंद्र फडणवीस के बारे में कहा कि संख्या बल के हिसाब से देवेंद्र फडणवीस हम से कहीं आगे हैं। और उनके पास अपने 106 विधायक हैं, लेकिन उन्होंने बड़ा दिल दिखाते हुए बाला साहेब के विचारों को आगे बढ़ाने का काम मुझे सौंप दिया है। देवेंद्र फडणवीस जैसा इंसान मिलना मुश्किल है। बाला साहेब ठाकरे के एक शिव सैनिक को मौका दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *