Advertisement

क्या आने वाली है कोरोना की चौथी लहर? आशंकाओं के बीच पीएम की आज मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

Share

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों की अहम बैठक बुलाई है।

कोरोना की चौथी लहर
Share
Advertisement

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों की अहम बैठक बुलाई है। खबर है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करेंगे और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विचार-विमर्श करेंगे।

Advertisement

बता दें इससे पहले भी कोरोना काल में प्रधानमंत्री द्वारा समय-समय पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होती रही है। आज की बैठक दोपहर 12 बजे होने की संभावना है। यह बैठक देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच मुख्यमंत्रियों के साथ पहली बैठक है।

इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी के साथ-साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे। बैठक में देशभर में कोरोना के इस बूस्टर डोज को मुफ्त में देने का प्रस्ताव दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Health Experts ने बढ़ते Corona Cases को लेकर जताई चिंता   

6 से 12 साल के बच्चों को लगेगा वैक्सीन

भारत के औषधि महानियंत्रक DCGI ने देशभर में 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए वैक्सीन लगाने की मंजूरी दे दी। महानियंत्रक ने भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को इमरजेंसी उपयोग के लिए मंजूरी दी है। वहीं 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए जायडस कैडिला की जायकोव डी वैक्सीन को भी इमरजेंसी उपयोग के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने लगे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में 1200 से ज्यादा केस सामने आए हैं। इसके अलावा देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए रविवार को पीएम मोदी ने देशवासियों को सतर्क रहने और मास्क का नियमित उपयोग करने तथा कोरोना नियमों का पालन करने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ें- आप Omicron या Delta से संक्रमित हैं, कैसे पता करें?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *