Advertisement

भागमभाग का खेल: UP में BSP ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, पूर्व गृहमंत्री के बेटे सलमान सईद बसपा में हुए शामिल

बसपा
Share
Advertisement

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीति में लगातार भागमभाग का दौर जारी है। अब बसपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। पश्चिमी यूपी के सबसे पुराने कांग्रेस नेताओं में शामिल पूर्व मंत्री सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद बसपा का दामन थाम लिया हैं। बसपा चीफ मायावती ने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

Advertisement

बसपा ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

BSP सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर बताया मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़माँ के बेटे सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

पूर्व मंत्री सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद BSP में हुए शामिल

साथ ही मायावती ने एक दूसरा ट्वीट करते हुए कहा सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है।

BJP में भी मंगलवार से जारी इस्तीफों का ‘पतझड़’

बता दे कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद तिंदवारी विधानसभा से बीजेपी विधायक विधायक ब्रजेश प्रजापति, विधायक रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर ने इस्तीफा दे दिया। आज मंत्री धर्म सिंह सैनी, शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा और लखीमपुर खीरी से विधायक बाला प्रसाद अवस्थी और औरया से बिधूना विधायक विनय शाक्य ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *