रंजिश में पड़ोसन ने 4 माह के बच्चे को पिलाया तेजाब, वजह कर देगी हैरान

पानीपत: दुनिया में बच्चों को भगवान के रूप में देखा जाता है। लोकिन एक ऐसा दिल दहला देने वाला वाकया सामने आया है, जोकि आपकी रूह को झकझोर देगा। हरियाणा के पानीपत जिले में कुछ छोटे बच्चों की आपसी कहासुनी में एक महिला ने 4 माह के मासूम बच्चे को तेजाब पिला दिया। बच्चे की मां बाहर पानी लेने गई थी। मौके का फायदा उठाकर पड़ोसन ने बच्चे को तेजाब पिला दिया। पानीपत के अस्पताल में उपचार के दौरान मासूम की मौत (Child Death) हो गई।

पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक शिकायत में परिजनों ने बताया कि आठ दिन पहले आरोपी महिला की बेटी और पीड़ित मां की बड़ी बेटी का झगड़ा हो गया था। इसी रंजिश के चलते आरोपी महिला ने मंगलवार सुबह आठ बजे बच्चे को जबरदस्ती तेजाब पिलाया और फिर फरार हो गई। पीजीआई (PGI) रोहतक में वेंटिलेटर (ventilator) उपलब्ध नहीं होने पर परिवार के लोग मासूम बच्चे को वापस पानीपत ला रहे थे, उसी दौरान बच्चे की तड़पते हुए मौत हो गई।

बता दें कि विनोद कुमार (पीड़ित का पिता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के रहने वाले हैं, उन्होंने बताया कि वह हाल ही में पानीपत बरसत रोड चुंगी (Barsat Road Chungi) के पास किराए के मकान में रहने के लिए आया था। विनोद बरसत रोड पर पल्लेदारी का काम करता है। उसके 2 बच्चे हैं। उसकी बड़ी बेटी राखी 5 साल की है और पीड़ित हर्षित 4 माह का है।

उनके पड़ोस में एक परिवार अपनी 6 वर्ष की बेटी के साथ रहता है। कुछ 8 दिन पहले पड़ोस में रह रही (आरोपी महिला) की बेटी और उसकी बेटी राखी का खेलते समय झगड़ा हो गया था। जिस को देख पड़ोसन ने राखी को थप्पड़ मार दिया था।

दरअसल मंगलवार सुबह 8 बजे मकान मालिक ने पानी भरने के लिए आवाज लगाई तो कांता (पीड़ित की मां) दूसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर पानी भरने गई थी। पानी भरने के बाद जैसे ही वह ऊपर आई तो उसने देखा कि पड़ोसी महिला उसके कमरे से निकलकर भाग रही थी। जब कांता कमरे में गई तो बेटे हर्षित के मुंह से झाग निकल रहे थे और हर्षित तड़प रहा था। दूसरी ओर फर्श पर काफी तेजाब पड़ा था।

मासूम बच्चे ने दो दिन तड़पने के बाद दम तोड़ दिया। विनोद कुमार और कांता अपने बच्चे को याद कर रो-रो कर बुरे हाल में है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज (FIR) कर लिया है। फिलहाल 4 माह के मासूम का पानीपत के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम (post mortem) करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें