शीतकालीन सत्र: कांग्रेस की ‘हल्लाबोल स्ट्रैटजी’ तैयार, 18 प्वाइंट पर केन्द्र को घेरेगी कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केन्द्र की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस मोदी सरकार को 18 प्वाइंट पर घेरेगी. बता दे कि गुरूवार को 10 जनपथ पर कांग्रेस की हल्लाबोल स्ट्रैटजी की बैठक बुलाई गई. बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में राहुल गांधी और रणनीति समूह के अन्य सदस्य शामिल हुए. यह बैठक ममता बनर्जी की दिल्ली यात्रा और पूर्व कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद बुलाई गई.

कांग्रेस के 18 प्वाइंट तैयार

आपको बता दे कि, बैठक में 18 प्वाइंट तैयार किए गए. इनमें से 4 प्वाइंटस ऐसे रहे जिसको लेकर मोदी सरकार को संसद के शीतकालीन सत्र में घेरा जाएगा. पीएम मोदी ने 3 कृषि कानून वापस लेने का फैसला कर दिया है. ऐसे में बस शीतकालीन सत्र में MSP पर अलग कानून बनें, इसी सत्र में MSP कानून पर मुहर लगे और ये पास हो जाए. इस पर कांग्रेस का सबसे ज्यादा फोकस रहेगा.

केन्द्र सरकार को बैकफुट पर धकेलने की कोशिश

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की भी जोर शोर से मांग करेगी. जिस प्रकार जरूरी सामानों की कीमत बढ़ी है. इस पर कांग्रेस अपनी रणनीति तैयार कर रही है. वहीं, भारत चीन के बीच विवाद को लेकर जो खबरें सामने आई है. इस पर भी कांग्रेस मोदी सरकार को पीछे धकेलने की कोशिश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *