UP Chunav 2022: रालोद सपा की पहली लिस्ट जारी, 29 प्रत्याशियों की घोषणा, देखिए पूरी लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाना शुरू कर दिया है. गुरूवार शाम को सपा रालोद ने अपनी पहली लिस्ट को जारी कर दिया. जिसमें 29 प्रत्याशियों की घोषणा की गई. RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट किया कि मुझे विश्वास है गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा और लगन के साथ महनत करेंगे. उन्होंने आगे लिखा कि एक-एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार!

RLD ने किया ट्वीट

वहीं राष्ट्रीय लोक दल के (Rashtriya Lokh Dal) ट्विटर हैंडल के ट्वीट पर नजर डालें तो यहां लिखा गया कि ‘राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन, उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन. युवा, किसान के विकास का मंत्र, आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त.’ इसी के साथ ही SP और RLD के 29 कैंडिडेट के नामों का भी ऐलान कर दिया गया.

चुनावी जनसभाओं पर लगी रोक

यूपी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. इस बार कोरोना के चलते किसी भी प्रकार की रैली और जनसभा पर रोक लगी हुई है, ऐसे में वर्चुअली ही नेता, जनता से संवाद कर सकेंगे. गुरुवार को जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन में 29 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट शेयर कर दी गयी है तो वहीं इससे पहले कांग्रेस ने भी प्रत्याशियों के नामों की पहली लिस्ट शेयर कर दी है.

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी

कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. जिसमें 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया. यह सूची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने शेयर की है. बता दे कि इन महिलाओं में सबसे ज्यादा उन महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया है, जिन्होंने समाज में उपेक्षा और अत्याचार झेला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *