Weather Updates: मौसम विभाग ने जताई कई राज्यों में बारिश की संभावना, जानिए आज कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में मौसम में कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे है। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि दक्षिणी भारत के कई हिस्सों में गुरुवार से सोमवार तक भारी बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि दक्षिणी राज्यों में पिछले दो सप्ताह से लगातार बारिश हो रही है। जो चार दिन और जारी रहा सकती है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 25 से 29 नवंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों, यनम और रायलसीमा में 26 और 27 नवंबर को तेज बारिश हो सकती है। यानी आज 26 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में बारिश की पूरी संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि 25 और 26 नवंबर को दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी के साथ दक्षिण तमिलनाडु तट पर तेज हवा (40-50km/h से 60km/h तक की रफ्तार से) चलने की संभावना है। जबकि आज 26 नवंबर है और ऐसे में आज इन इलाकों में तेज हवाएं चल सकती है मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी गई है।

वहीं अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां धुंध का कहर जारी है और वायु प्रदूषण की स्थिति बेहद खराब है। माना जा रहा है कि अगले दो दिनों तक ऐसी स्थिति बनी रह सकती है। जबकि 27 नवंबर यानी कल वायु प्रदूषण में मामूली सुधार होने की उम्मीद है। इसके अलावा 27 नवंबर को हवा की रफ्तार थोड़ी तेज हो सकती है, जिससे हवा से प्रदूषक कण छितरे जाएंगे और दृश्यता बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *