Advertisement

जियो ने लॉन्च किया अपना सबसे किफायती लैपटॉप, महज़ 16,499 में मिलेंगे ये फीचर्स

Share
Advertisement

यदि आप एक छात्र हैं और अपने स्कूल या कॉलेज के काम के लिए लैपटॉप खरीदने का सोच रहे हैं। आपको थोड़ा बहुत इंटरनेट का काम होता है या फिर प्रेजेंटेशन आदि के लिए लैपटॉप खरीदने का सोच रहे हैं, तो ये ख़बर आपके काम की है।

Advertisement

दरअसल, रिलायंस जियो ने भारत में अपना सेकेंड जेनरेशन जियोबुक लैपटॉप लॉन्च कर दिया है।  लेटेस्ट लैपटॉप के परफॉर्मेंस और डिजाइन में कई अपडेट किए गए हैं । जियोबुक को पहली बार पिछले साल अक्टूबर महीने में इंडिया मोबाइल कांग्रेस में लॉन्च किया गया था।

हाल ही में लॉन्च हुआ जियोबुक  लैपटॉप किफायती दाम के साथ आता है और इसकी बैटरी लाइफ भी पहले जियोबुक से बेहतर है।

किन फीचर्स से लैस होगा जियोबुक लैपटॉप

जियोबुक सेकेंड जेनरेशन JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसमें 1.4G की LTE की स्पीड मिलेगी। जियोबुक में डुअल बैंड वाई-फाई का सपोर्ट रहेगा। साथ ही 75+ कीबोर्ड के शॉर्टकट भी मिलेंगे। इसके अलावा ट्रैकपैड गेस्चर का फीचर भी मिलेगा। जियोबुक में वायरलेस प्रिंटिंग फीचर भी है।

लेटेस्ट जियोबुक लैपटॉप पिछले वर्जन से काफी हल्का है। इसका वजन केवल 990 ग्राम है। लैपटॉप ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर आधारित है जो इसे तेज़ बनाए रखेगा। जियोबुक में 4 जीबी के रैम के साथ 64GB की स्टोरेज है और 11.6 इंच की एंटी-ग्लेयर HD डिस्प्ले है।

जियोबुक सेकेंड जेनरेशन 5 अगस्त से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया और रिलायंस डिजिटल के ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। साथ ही ऑफलाइन स्टोर्स पर भी लैपटॉप की बिक्री जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें : जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, ऑनलाइन गेमिंग पर 28% कर लगाने पर होगा अंतिम फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *