Advertisement

Indus App:पुराना हुआ गूगल प्ले स्टोर, Phone Pay ला रहा शानदार ऐप, जल्द होगा लॉन्च

Indus App by phone pay launching soon news in hindi
Share

Indus App Launching In India

Advertisement

एंड्रायड यूजर अपने स्मार्टफोन में नए ऐप्स को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करता है। इस ऐप पर कई लोगों का भरोसा और विश्ववास भी कई सालों से बना हुआ है। लेकिन अब कंपनी के इस ऐप को टक्कर देने के लिए मार्केट में फोन-पे ने एंट्री ले ली है। जी हां अब फोन पे कंपनी प्ले स्टोर को टक्कर देने के लिए जल्द एक ऐप को लॉन्च करने की तैयारियों में जुट गई है। इस ऐप की पुष्टी कंपनी ने आधीकारीक तौर पर साझा की है।

Advertisement

Indus App देगा प्ले-स्टोर को टक्कर

मार्केट में प्ले स्टोर के कारण गूगल की मोनोपली देखने को मिलती थी। इसी के तहत कई यूजर्स को पेड ऐप की भी खरीदी करते हुए कई बार ऐप्स को चलाना पड़ता था। लेकिन अब इस मोनोप्ली को तोड़ने के लिए फोन-पे ने एंट्री ले ली है। बहुत जल्द मार्केट में Indus App को लाया जा रहा है। इस ऐप को आप बिल्कुल गूगल प्ले स्टोर की तरह ही इस्तेमाल कर पाएंगे। अब तक जिन ऐप्स को सिर्फ गूगल प्ले-स्टोर पर डाउनलोड किया जा रहा था। उन्हीं ऐप्स को अब आप फोन पे के इस ऐप से भी डाउनलोड कर पाएंगे। आइए विस्तार से एक बार जान लेते है कि आखिर यह ऐप काम कैसे करने वाला है।

क्या कुछ होगा Indus App में खास

काफी समय से गूगल ने अपने इस ऐप के साथ लोगों में विश्वास पैदा किया है। अब मार्केट में उतरने के लिए फोन-पे को कुछ हटकर के पेश करना होगा। जिस से कंपनी ने सीधे मुकाबला किया जा सके। बता दें कि कंपनी के इस ऐप में यूजर्स को 12 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट  मिलने की जानकारी सामने आई है। एक साल तक इस ऐप पर कई ऐप्स की लिस्टिंग बिल्कुल मुफ्त की जाने वाली है। वहीं Indus ऐप स्टोर के अनुसार उनके इस प्लेटफॉर्म पर ड्रीम 11, नजारा टेक्नोलॉजी, A23, एमपीएल, जंगली, रमी, ताज रमी, रमी पैशन, रमीकल्चर, रमी टाइम और कार्ड बाजी को लिस्ट कर दिया गया है।

कंपनी ने किया बड़ा दावा

अपने ऐप को लेकर कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले बड़ा दावा किया है। बता दें कि कंपनी का कहना है कि इस ऐप में ज्यादा गेमिंग ऐप मौजूद हैं। एंड्रायड मोबाइल यूजर्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए इन सभी गेम्स का लुत्फ काफी आसानी से उठा सकतें है। अब तक गूगल प्ले स्टोर और एप्पल का ऐप स्टोर में ऐप डेवलपर्स से 15 से 30 फीसद चार्ज लिया जाता है। लेकिन फोन-पे इस चार्ज को कम करते हुए डेवलपर्स के लिए शानदार तोहफे के रूप में सामने आया है। इस ऐप की लॉन्चिंग से कहा जा रहा कि गूगल प्ले स्टोर की कुछ मुश्किलें बढ़ सकती है। हालांकि ऐप के लॉन्चिंग की तारीख को साझा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े:Cashless Treatment: जल्द होगी यह योजना देश में लागू, मुफ्त होगा इन लोगों का इलाज, जानें क्या है योजना

Follow Us On: https://twitter.com/home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें