Advertisement

Rajasthan News: 22 जनवरी को छुट्टी है या नहीं?, दूर करें यह कंफ्यूजन

Rajasthan News 22 January Holiday or Not know complete info about holiday detail news in hindi
Share

Rajasthan News

Advertisement

22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन है। इस कार्यक्रम को लेकर देशभर में तैयारियां जोरो शोरों से जारी है। वहीं इस कार्यक्रम में बड़ी-बड़ी हस्तियों से लेकर नेताओं को शामिल होने के निए निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। ऐसे में देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से इस दिन लोगों से घरों में दीप जलाने के साथ-साथ दिवाली मनाने की अपील की है। लेकिन इस बीच एक सवाल सभी को सता रहा है कि क्या 22 जनवरी को उन्हें आधिकारीक तौर पर छुट्टी(22 January Holiday or Not) दी जाएगी या फिर नहीं?

Advertisement

यहां जानें 22 January Holiday or Not

अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि क्या 22 जनवरी को आपके दफ्तर, स्कूल में आधिकारीक तौर पर छुट्टी होगी या फिर नहीं तो आपको बता दें कि फिलहाल सरकार की ओर से इससे संबंधित आधिकारीक तौर पर सूचना नहीं जारी की गई है। अलग-अलग राज्यों की सरकारों द्वारा इस संबंध में ऐलान किया जाने वाला है। इस समय राजस्थान में इस दिन को लेकर छुट्टी की चर्चा काफी जोरो शोरों के साथ की जा रही है।

राजस्थान में होगी छुट्टी या फिर नहीं?

चूंकी इस समय चारों ओर माहौल राममय हुआ है। इस दिन को लेकर चर्चा जोरो शोरों से की जा रही है। जिसे लेकर लोगों के मन में कोतुहल पैदा हो रहा है, कि आखिर राम मंदिर के उद्घाटन के दिन राजस्थान(Rajasthan News) में छुट्टी होगी या फिर नहीं। आपको बता दें कि इससे संबंधित अब एक फैसला सामने आया है। सीएम भजन लाल शर्मा की अध्यक्ष्ता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस दिन राजस्थान में छुट्टी नहीं होगी। लेकिन इस दिन ड्राई डे घोषित किया गया है। साथ ही राज्य में शराब और मीट की दुकानें बंद रहेगी।

5 राज्यों में छुट्टी का ऐलान

22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर भाजपा शासित राज्यों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। हालांकि यह छुट्टियाां स्कूली छात्रों के लिए रहने वाली हैं। इन 5 राज्यों में उत्तर प्रदेश, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और गोवा नाम शामिल है। इन्हीं 5 राज्यों में स्कूल में अवकाश का ऐलान किया गया। वहीं किसी भी कर्मचारियों की आधिकारीक तौर पर छुट्टी का ऐलान नहीं किया है। केवल गोवा में राज्य के कर्मचारियों की भी छुट्टी होगी।

यह भी पढ़ें:Bihar train viral video: पकड़ी गई चोर की चोरी, लोगों ने दी ऐसी सजा, बोला ‘छोड़ दो मेरा हाथ टूट जाएगा…’

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें