Advertisement

बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या, बीजेपी इस पर नहीं करती कोई बात- प्रियंका गांधी

Priyanka in Ranchi

Priyanka in Ranchi

Share
Advertisement

Priyanka in Ranchi: झारखंड के रांची में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के वादों के बारे में बताया तो वहीं केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, आज देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। आज लोग पढ़े-लिखे हैं, लेकिन उन्हें रोजगार नहीं मिल रहा। अगर युवाओं को रोजगार मिलता तो हम वर्क फोर्स और मैन्युफैक्चरिंग में चीन का मुकाबला कर सकते हैं। बेरोजगारी हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या है।

Advertisement

उन्होंने कहा ये बिरसा मुंडा जी, रघुनाथ महतो जी, राजा जगन्नाथ धल जी और सिद्धो कान्हू जी की धरती है। जब हमारी आजादी की लड़ाई शुरू भी नहीं हुई थी, तब ये नेता अंग्रेजी हुकूमत के सामने खड़े हुए और लड़े। आपको अपनी धरती पर गर्व होना चाहिए। जिसमें ऐसे नेता जन्में जो सदियों पहले आपके अधिकारों के लिए लड़े। हमारी आजादी का आधार यहीं रखा गया, जिसपर लोकतंत्र खड़ा हुआ। संविधान आपको वोट का अधिकार, आंदोलन का अधिकार, भोजन का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, आरक्षण का अधिकार देता है। संविधान देश में लोकतंत्र को बचाकर रखता है। अगर देश में लोकतंत्र नहीं रहेगा, तो आप अपनी आवाज कैसे उठाएंगे?

प्रियंका ने कहा, आज लोग सत्ता हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। चुनी हुई सरकार को पैसे और ताकत के बूते गिराया जा रहा है। पार्टियों के बैंक खाते सीज किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला जा रहा है। ये लोग सत्ता पाने के लिए जनमत और लोकतंत्र के बारे में नहीं सोच रहे। नरेंद्र मोदी आपके सामने महंगाई और बेरोजगारी की बात तक नहीं करते। वह कहते हैं- कांग्रेस पार्टी जातिगत जनगणना कर आपकी भैंस ले लेगी। ऐसे बयान पर आपको सिर्फ हंसी आ सकती है। PM मोदी, जनता को अपने 10 साल की उपलब्धि बताइए।

प्रियंका गांधी ने कहा, गरीबों को 5 किलो राशन देना नरेंद्र मोदी की मजबूरी है। कांग्रेस पार्टी ‘भोजन का अधिकार’ लेकर आई थी, जिसका मतलब है- हर गरीब परिवार को राशन मिलेगा। राशन मिलना आपका कानूनी हक है, इसलिए मोदी सरकार आपको राशन देती है। नरेंद्र मोदी ने सिर्फ राशन के पैकेट पर अपनी फोटो चिपका दी और मीडिया वालों ने इसे मास्टर स्ट्रोक बता दिया। नरेंद्र मोदी ‘अग्निवीर योजना’ लाते हैं। 4 साल के लिए सेना में नौकरी करो और 4 साल बाद वापस घर लौटकर दूसरी नौकरी ढूंढो। वहीं अगर शहीद हो गए तो न शहीद का दर्जा मिलेगा और न पेंशन मिलेगी।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी के वादों पर भी बात की. बताया कि किस तरह से वो युवा, महिलाओं, किसानों और बेरोजगारों के हित के लिए काम करेंगे. प्रियंका ने कहा, जब चंद्रयान-3 जाता है तो मोदी जी श्रेय लेते हैं। लेकिन HEC के जिन इंजीनियरों ने इसके लिए दिन-रात मेहनत की, उन्हें मोदी जी कई साल से सैलरी तक नहीं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UP: जब सांसद था, तब भी माफिया को मार-मारकर दौड़ाता था- CM योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *