Advertisement

Bihar: तस्करी के लिए ला रहे थे शराब, पुलिस ने कर दिया ‘खेल’ खराब

Liquor Smuggling in Bihar

Liquor Smuggling in Bihar

Share
Advertisement

Liquor Smuggling in Bihar: बिहार में होली और लोकसभा चुनाव का त्योहार आने से पहले शराब माफिया शराब स्टॉक करने में जुटे हैं. दूसरे राज्यों से लगातार शराब की तस्करी कर रहे हैं। पुलिस भी शराब जब्त कर इन माफियाओं के मंसूबों को नाकाम कर रही है. बीते 24 घंटे में गोपालगंज पुलिस ने हरियाणा, राजस्थान और यूपी से आ रही बस और तीन ट्रकों को जब्त किया है। इसमें तीन हजार लीटर से ज्यादा शराब बरामद की है.

Advertisement

पांच तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़े

पुलिस ने पटना और राजस्थान के रहने वाले पांच शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. बरामद की गई शराब और वाहनों की कीमत तीन करोड़ से ज्यादा आंकी गई है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के पास राजस्थान से आ रही बस को पकड़ा गया. जांच के दौरान गत्ता वाले कपड़ों के बीच में छिपाकर रखी गई 99 लीटर शराब बरामद की.

आरा ले जा रहे थे शराब

पुलिस ने बस को जब्त कर राजस्थान के सिकरी जिला के जीनमाता थाना क्षेत्र के खंडेलसर निवासी बिरबल सिंह और बिहार के भोजपुर जिला के बड़हरा थाना क्षेत्र के ज्ञानपुर सेमरिया निवासी सुभाष प्रसाद को गिरफ्तार किया. दोनों ने राजस्थान से आरा जिला शराब की खेप लेकर जाने की बात स्वीकार की.

ट्रकों के गुप्त तहखाने में छिपाकर रखी थी

इस कार्रवाई के बाद कटेया थाने की पुलिस ने दस चक्का यूपी नंबर के ट्रक को जब्त किया, जिसमें तीन हजार 785 लीटर विदेशी शराब बरामद की. चालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जो ट्रक के केबिन में गुप्त तहखाना बनाकर शराब की तस्करी कर ला रहा था. वहीं, भोरे थाने की पुलिस ने यूपी से आ रहे दस चक्का वाले दो ट्रकों को स्थानीय थाने के शिवाजी चौक भिंगारी के समीप से जब्त किया। थाना अध्यक्ष अनिल कुमार ने जब इसकी तलाशी ली तो वह भी हैरान हो गए. ट्रक में केबिन के अंदर तहखाना बनाकर शराब कि यह बड़ी खेप रखी गई थी. जो 1667 लीटर है.

पटना जिले के हैं आरोपी

वही गिरफ्तार किए गए शराब कारोबारी पटना जिले के दीदारगंज थाना इलाके के रहने वाले हैं. जो शराब की खेप हरियाणा से पटना ले जा रहे थे. तभी बीच रास्ते में ही भोरे पुलिस ने इन्हें दबोच लिया.

रिपोर्टः प्रदीप शर्मा, संवाददाता, गोपालगंज, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: नया कानून नई पीढ़ी के लिए होगा प्रेरणा स्रोत- नीरज कुमार सिंह

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *