Advertisement

DTC Bus Ticket Booking: सुगम होगी दिल्लीवासियों की बस यात्रा, घर बैठे बुक करें टिकट

DTC Bus Ticket Booking through whatsapp soon service will start detail news in hindi
Share

DTC Bus Ticket Booking:

Advertisement

अगर आप भी रोजाना बस में सवार होकर अपने काम काज की ओर निकलते हैं, तो यह जानकारी आपके काफी काम आने वाली है। दिल्ली परिवहन निगम में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब टिकट(DTC Bus Ticket Booking:) के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। फिलहाल दिल्ली सरकार इसके लिए जोरो शोरों के साथ काम कर रही है।

Advertisement

दिल्ली सरकार कर रही खास प्लानिंग

दिल्ली में बसों में सवार करने के लिए सबसे पहले टिकट लेने की आवश्यकता पड़ती है। जिसके कारण कई बार ऑफिस या फिर जरुरी काम में देरी हो जाती है। लेकिन सरकार की नई प्लानिंग के अनुसार अब यात्री घर बैठे ही टिकट बुक करवा सकेंगे। यात्रियों के लिए जल्द ही इस शानदार सुविधा को पेश किया जाने वाला है।

घर बैठे आसानी से करें टिकट बुक

सोशल मीडिया ने लोगों की समस्या काफी हद तक दूर की हैं। आज हम घर बैठे ही रेलवे स्टेशन से लेकर मेट्रो की टिकट घर से ही बुक करवा सकते हैं। अब ऐसी ही एक सुविधा बसों में सवार यात्रियों के लिए भी पेश की जा रही है। व्हाट्सऐप से आसानी से टिकट बुक करवाने का लुत्फ यात्री जल्द उठा सकेंगे।

व्हाट्सऐप सुविधा होगी पेश

यात्रियों के लिए जल्द ही व्हाट्सऐप आधारित टिकटिंग सुविधा को शुरु किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही सुविधा को रोलआउट किया जा सकता है। इससे काफी यात्रियों की समस्या दूर हो जाने वाली है। इस समय टिकट बुक करने के लिए कंडक्टर के पास जाकर टिकट बुक करवाने की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन अब जल्द ही आपकी यह समस्या दूर होने वाली है।

मैट्रो में मिलती है ऐसी सुविधा

मैट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ऐसी ही सुविधा पहले से ही मौजूद है। इसके लिए केवल आपको एक फोन नंबर सेव करने की आवश्यकता होगी। टिकट बुक के लिए 9650855800 बताए गए इस नंबर को अपने फोन में सेव कर लें। इसके बाद इस नंबर पर आपको hi का एक मैसेज भेजना होगा। इसके अगला स्टेप आपको अपनी यात्रा संबंधी जानकारियों को दर्ज करना होगा। इतना करते ही आप जहां जाना चाहते हैं। वहां की टिकट आपके सामने बुक हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: 22 जनवरी को छुट्टी है या नहीं?, दूर करें यह कंफ्यूजन

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें