Advertisement

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों की दीवारों पर लिखे गए मतदान बहिष्कार के नारे, जांच शुरू

Delhi University News

Delhi University News

Share
Advertisement

Delhi University News: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान छठे चरण यानि 25 मई को होना है. इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों की दीवारों पर विवादित नारे लिखे होने का मामला सामने आया है. अब पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. बता दें कि विवादित नारे में वोट के बहिष्कार से लेकर नक्सलवाद के पक्ष में बातें लिखी हुई हैं. वहीं दूसरी और 12 कॉलेजों को बम की धमकी मिलने की बात भी सामने आ रही है.

Advertisement

विवादित नारों का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने इस मामले में FIR भी दर्ज कर ली है. अब देखना यह कि आखिर इन सबके पीछे किसका हाथ है. यूनिवर्सिटी कैंपस की दीवारों पर जगह जगह बॉयकॉट इलेक्शन के नारे लिखे हैं. कुछ जगह लिखा है ज्वाइन न्यू डेमोक्रेसी. वहीं दीवारों पर नक्सलबाड़ी के सपोर्ट में भी नारे लिखे हुए है. इसके बाद नक्सली चारू और अन्य के भी समर्थन में नारे लिखे हैं.

वहीं अननॉन नंबर से कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी भी जांच की गई. जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. कॉल फर्जी थी. मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कार्रवाई की मांग की है. परिषद का कहना है कि इस लोकतंत्र के उत्सव में हर मतदाता उत्साह पूर्वक भाग लेने को आतुर है. ऐसे में इस तरह के नारे किसने लिखे इसकी जांच होनी चाहिए.  सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपी को पकड़ा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: UP: प्रयागराज में बीजेपी समर्थक मुस्लिम महिला को धमकी… ‘प्रचार किया तो घर में लगा देंगे आग’

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *