Advertisement

Delhi News: बुराड़ी अस्पताल में यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली सरकार सख्त

Saurabh Bhardwaj
Share
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने बुराड़ी अस्पताल से यौन उत्पीड़न की एक घटना सामने आने पर मुख्य सचिव से पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. सौरभ ने ये सुनिश्चित करने को कहा है कि घटना के दोषियों के खिलाफ नरमी नहीं बरती जानी चाहिए. उन्होंने बुराड़ी अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न के मामले के संबंध में सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में जांच समिति के तत्काल गठन करने का भी आदेश दिया.

Advertisement

मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी में भारद्वाज ने कहा कि सोशल मीडिया से उन्हें पता चला है कि दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल में महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने और आउटसोर्स कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न से संबंधित कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है. मंत्री ने पत्र में कहा कि इस संबंध में 19 दिसंबर को एक थाने में FIR दर्ज कराई गई थी. हालांकि, ऐसा लगता है कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ नरमी बरती है, जिससे सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी है.

दोषी कंपनी के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई- भारद्वाज

मंत्री ने कहा, “ऐसी घटनाओं को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. साथ ही आपको यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है कि दोषियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त कार्रवाई करे.” भारद्वाज ने आगे कहा कि उन्हें यह भी मालूम चला है कि आरोपी पर्यवेक्षकों या प्रबंधकों की सेवाएं आउटसोर्सिंग फर्म ने समाप्त कर दी है. उन्होंने कहा, “हालांकि, दोषी पाए जाने पर कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी सुनिश्चित की जानी चाहिए.”

मुख्य सचिव से मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

भारद्वाज ने कहा, “एक जांच समिति तुरंत गठित की जानी चाहिए, जिसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य सचिव को करनी चाहिए और उसे 24 घंटे में प्रारंभिक रिपोर्ट देनी होगी, जबकि अंतिम रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करनी होगी. दोषियों के खिलाफ सख्त सजा की सिफारिश की जानी चाहिए.”

स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी क्रियाशीलता पर सवाल उठाते हुए यह भी पूछा कि क्या बीजेपी अब मुख्य सचिव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करेगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *