Advertisement

Bihar Crime: दिल्ली में साइबर क्राइम, बिहार में छापेमारी, दो की गिरफ्तारी

Cyber Crime accused arrested

Cyber Crime accused arrested

Share
Advertisement

Cyber Crime accused arrested: दिल्ली की साइबर शाखा की पुलिस ने बिहार के औरगांबाद में आकर कार्रवाई की है। बताया गया कि यहां से दिल्ली की साइबर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर पूर्व आईपीएस के खाते से रुपये की ठगी करने का आरोप है। यह कार्रवाई औरंगाबाद के नवाडीह मुहल्ले में की गई है। वहीं दानापुर से भी एक शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

पूर्व आईपीएस के साथ हुई थी ठगी

औरंगाबाद के नवाडीह मुहल्ले से दिल्ली साइबर थाना की पुलिस ने पूर्व आईपीएस के खाते से रुपये उड़ाने वाले एक शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। इस साइबर अपराधी की गिरफ्तारी से पूर्व दिल्ली पुलिस ने पटना के दानापुर से भी एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि दिल्ली से आए साइबर इंस्पेक्टर तलबिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि दिल्ली निवासी एक पूर्व आईपीएस के खाते से 41 हजार रुपये साइबर अपराधियों ने उड़ा लिए हैं। जिसकी सूचना उनके द्वारा 27 दिसंबर को दिल्ली साइबर थाने को दी गई।

जांच में बिहार से जुड़े मिले तार

बताया गया कि इसके उपरांत थाने में प्राथमिकी दर्ज उसकी तकनीकी जांच की गई तो जानकारी मिली कि पूर्व आईपीएस के खाते से उड़ाए गए रुपये बिहार के दरभंगा जिले स्थित एक बैंक के खाते में जमा किए गए हैं. तकनीकी अनुसंधान के आधार पर बिहार के दरभंगा में छापेमारी की गई। इसमें दरभंगा के साइबर अपराधी सचिन झा को पटना के दानापुर से और उसकी निशानदेही पर दूसरे शातिर साइबर अपराधी औरंगाबाद के नावाडीह मोहल्ला निवासी मोहम्मद साकिब को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में और लोग संलिप्त हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

रिपोर्टः दिनानाथ माऔर, संवाददाता, औरंगाबाद, बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: राबड़ी आवास में दही चूड़ा भोज, सियासतदानों का जमावड़ा, पैदल ही पहुंचे सीएम नीतीश

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *