Advertisement

Bihar Board 2024 Result: सीएम नीतीश ने सफल परीक्षार्थियों को दी बधाई एवं शुभकामनायें

Bihar Board 2024 Result

Bihar Board 2024 Result

Share
Advertisement

Bihar Board 2024 Result: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में सफल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आज दिनांक 31.03.2024 को वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 के परीक्षाफल की घोषणा समिति के मुख्य भवन स्थित सभागार में की गई। इस बार मैट्रिक की परीक्षा में कुल 16 लाख 64 हजार 252 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। आज घोषित परीक्षा परिणाम में 82.91 प्रतिशत परीक्षार्थी उतीर्ण हुये हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति एवं शिक्षा विभाग को भी काफी कम समय में परीक्षा का परिणाम प्रकाशित करने के लिये बधाई दी। उन्होंने कहा कि समय पर रिजल्ट के प्रकाशन से छात्र-छात्राओं को आगे की पढ़ाई के लिये एवं उच्चतर कक्षाओं में नामांकन के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। इससे उनका हौसला बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने छात्राओं के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कहा कि इसके लिये छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावक भी बधाई के पात्र हैं। लड़कियों का आत्मविश्वास बढ़ा है और वो हर क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रही हैं।

छात्राएँ अधिक संख्या में हुई सम्मिलित

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 में 16,64,252 विद्यार्थी सम्मिलित हुए, जिसमें 8,58,785 छात्राएँ एवं 8,05,467 छात्र थे। इस परीक्षा में छात्रों की तुलना में छात्राएँ अधिक संख्या में सम्मिलित हुई, जो राज्य सरकार द्वारा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लागू की गयी विभिन्न योजनाओं की सफलता का परिचायक है।

यह भी पढ़ें: Bihar Board 2024 Result: घोषित हुआ परिणाम, 82.91% हुए पास, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें