Advertisement

एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश की कमान संभालेंगे पेमा खांडू

Arunachal Pradesh
Share
Advertisement

Arunachal Pradesh: पेमा खांडू एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश के सीएम पद की कमान संभालेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनका निर्विरोध चयन हुआ है. अरुणाचल प्रदेश में हुए चुनाव में बीजेपी ने 60 में से 46 सीट जीतकर बहुमत हासिल किया है.

Advertisement

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने हैट्रिक लगाई है. इससे पहले भी दोनों बार सत्ता बीजेपी के पास ही थी. इस बार हुए चुनाव में बीजेपी ने 10 सीटें निर्विरोध जीती थीं. इसमें पेमा खांडू भी निर्विरोध जीते थे.

बीजेपी आलाकमान ने विधायक दल की बैठक में चुनाव के लिए बीजेपी नेता और पटना से सांसद रविशंकर प्रसाद और पार्टी महासचिव तरुण चुघ को बतौर पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने यहां 41 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था.

इस बार विधान सभा चुनाव जीतने पर पेमा खांडू ने कहा था कि यह सीमावर्ती इलाके की जनता का पीएम मोदी के प्रति प्रेम है. वहीं उन्होंने कांग्रेस पर भी तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस शासनकाल में यहां भ्रष्टाचार की एक व्यवस्था बनी हुई थी.

पेमा खांडू ने कहा था, कांग्रेस के उस समय के केंद्रीय नेताओं ने बिना रिश्वत के कोई काम कभी मंजूर ही नहीं किया. मगर बीजेपी ने यहां व्यवस्था बदली. कामों में पारदर्शिता आई. कामों का वैकल्पिक तरीका निकाला.

वहीं राजनीतिक जानकारों की मानें तो बीजेपी द्वारा इन्फ्रास्ट्रक्चर पर किए गए काम, बेहतर रोड कनेक्टिवटी और दूसरे विकास कार्य इस चुनाव में बीजेपी के पक्ष में गए. जिसका फायदा बीजेपी को मिला है.

यह भी पढ़ें: IND Vs USA- रोहित शर्मा ने जीता टॉस, लिया गेंदबाजी का फैसला

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *