Weather Forecast: IMD ने जारी किया अलर्ट, देश के इन हिस्सों में होगी जोरदार बारिश

देश के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बीते शुक्रवार को भी अधिक भारी बारिश हुई। इस साल देश के कुछ हिस्सों में अनुमान से ज्यादा बारिश देखने को मिली है। जिससे कई जगहों में बाढ़, भूस्खलन जैसे हालात देखने को मिले। वहीं IMD (भारतीय मौसम विज्ञान विभाग) ने आने वाले दिनों के लिए कुछ राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: Vice Presidential Election 2022: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग हुई खत्म, NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का पलड़ा भारी

वहीं आज 6 अगस्त से 7 अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ 8 और 9 अगस्त को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और कच्छ के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही 7 से 9 अगस्त के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। IMD ने 6 से 9 अगस्त के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी, उत्तराखंड और हिमाचल में अलर्ट

मौसम विभाग ने 6 से 7 अगस्त के दौरान हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 6 से 9 अगस्त के दौरान पूर्वी राजस्थान में 8 और 9 अगस्त को पश्चिम राजस्थान में बारिश की संभावना जताई गई है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग के डायरेक्टर ने कहा, “6 अगस्त को राज्य में भारी बारिश की संभावना कम है। शनिवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, उधम सिंह नगर और नैनिताल अच्छी बारिश होगी। हालांकि हल्की से मध्यम बारिश राज्य के ज्यादातर जिलों में अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। लेकिन चमोली और बागेश्वर में भारी बारिश की भी संभावना बन रही है। लेकिन मैदानी इलाकों में दो दिनों के बाद बारिश की संभावना कम है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 13% पहुंचा, CTI ने डीडीएमए को लिखा पत्र

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.