Advertisement

IND vs AUS Final: इंडिया की हार पर बोले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, खिलाड़ियों पर कही ये बात…

IND vs AUS Final

IND vs AUS Final

Share
Advertisement

IND vs AUS Final: कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया के साथ साथ 140 करोड़ से ज्यादा भारतीयों का तीसरी बार वनडे में विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर हो गया। लगातार 10 जीत के साथ फाइनल में पहुंची टीम इंडिया अपने आखिरी पड़ाव में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गई, कंगारूओं से मिली हार के बाद देश की प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय टीम की हौसलाअफजाई की। वहीं इस हार पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय टीम की प्रशंसा करते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

Advertisement

“मैं आपकी पीड़ा की कल्पना कर सकता हूं..” सचिन तेंदुलकर

2003 वर्ल्ड कप में मिली करारी हार का बदला लेने उतरी कप्तान रोहित शर्मा की भारतीय टीम कल अपना बेस्ट परफॉर्मेंस नहीं दे सकी, उन्हें ऑस्ट्रेलियन टीम से हार का सामना करना पड़ा। उनकी इस हार पर मरहम लगाने के लिए देश के प्रधानमंत्री से लेकर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की हौसलाअफजाई की। जिसमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है। भारत की हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर रिएक्ट करते हुए लिखा कि “आप जो दर्द से गुजर रहे हैं इसकी पीड़ा मैं समझ सकता हूं.”

तेंदुलकर ने लिखा,  “ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत पर बधाई. सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन पर उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला.’ टीम इंडिया की किस्मत ख़राब है, शानदार टूर्नामेंट में सिर्फ एक ख़राब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है. मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा की कल्पना कर सकता हूं और उन पर क्या गुजर रही होगी. हार खेल का हिस्सा है लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारे लिए अपना सब कुछ दिया है.”

बता दें कि जब कल टीम इंडिया मुकाबला हार गई थी तो सचिन तेंदुलकर खुद मैदान पर जाकर भारतीय खिलाड़ियों को सांत्वना देते दिखाई दिए थे। जहां उनके इस जेस्चर की अब सोशल मीडिया पर खूब तारीफ की जा रही है।

यह भी पढ़े: https://hindikhabar.com/state/telangana-elections-2023-nadda-lashed-out-at-kcr-after-reaching-telangana-accused-brs-chief-of-appeasement/

FOLLOW US ON https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें