Asia Cup 2022: मैच से पहले ही भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह एशिया कप से हुए बाहर

Asia Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान लगभग हो गया है। बता दें इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ही संभालेंगे। हालांकि BCCI की सीनियर चयन समिति ने सोमवार को बैठक के बाद टीम का ऐलान कर दिया। इसी के साथ धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी हो गई है। यह टूर्नामेंट आगामी 27 अगस्त से UAE की मेजबानी में खेला जाने वाला है।

यह भी पढ़ें: 11 अगस्त तक इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

इसी के साथ भारतीय टीम को एशिया कप से बड़ा झटका भी लगा है। बता दें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर दीपक चाहर या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी एक को 15 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट में शामिल किया जा सकता है।

विराट कोहली की टीम में हुई वापसी

बता दें पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी करा दी गई है। हालांकि विराट कोहली को जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया। वहीं, पहले चोट और फिर कोरोना वायरस के कारण टीम से बाहर रहने वाले स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की भी वापसी हुई है। युवा लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह का नाम भी एशिया कप के लिए टीम में तय माना जा रहा था।

हालांकि Asia Cup 2022 को पहले श्रीलंका में आयोजित किया जाना था। लेकिन वहां पर खराब आर्थिक हालात के चलते इसे यूएई में शिफ्ट करने का फैसला किया गया। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा। इसी के साथ अब 11 सितंबर को पता चलेगा की कौन इस बार का एशिया विजेता बनता है।

यह भी पढ़ें: यूपी में चल रहा नशीली दवाओं का कारोबार, भालोटिया के सात व्यापारियों की भूमिका आई सामने

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.