11 अगस्त तक इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे डाली है। इसी के साथ मौसम विभाग ने कई राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। बता दें मौसम विभाग के अनुसार आज भी छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के तटीय इलाके और पश्चिम बंगाल के गंगा वाले मैदानी इलाके में भारी बारिश की आशंका जताई है। IMD(भारत मौसम विज्ञान विभाग) के मुताबिक कल और परसो भी कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं झारखंड, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के छिटपुट हिस्सों में हल्की से तेज बारिश भी होने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें: केरल में 7 साल के एक बच्चे में मिला मंकीपॉक्स का लक्षण, देश में कुल 9 मामले आए सामने

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

IMD(भारत मौसम विज्ञान विभाग) के मुताबिक 10 अगस्त को मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र के कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और कच्छ, विदर्भ, छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं ओडिशा और पश्चिम बंगाल के गंगा वाले मैदानी इलाकों पर भारी बारिश हो सकती है। हालांकि कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे भी हालात बन गए है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवातीय परिसंचरण बंगाल की खाड़ी और आसपास के ऊपर फैला हुआ है जिसका विस्तार मध्य क्षोभमंडल के ऊपर भी बना हुआ है।

राजधानी दिल्ली में बारिश से तापमान में गिरावट

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश के कारण तापमान में सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार से मौसम साफ रहने के साथ पारा चढ़ेगा व अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 26 डिग्री के आसपास रह सकता है।

यह भी पढ़ें: शिवसेना सांसद संजय राउत की फिर बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *