पुलिस व्‍यवस्‍था को अधिक प्रभावी बनाने के लिए पीएम मोदी ने पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया

नई दिल्लीः लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कल अपने दूसरे दिन भी पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया। इसी दौरान, पीएम मोदी ने जमीनी स्‍तर पर प्रभावी पुलिस व्‍यवस्‍था के लिए एक उच्‍चस्‍तरीय पुलिस प्रौद्योगिकी मिशन का आह्वान किया है।

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री के नेतृत्व में स्थापित इस मिशन से देशभर के तमाम पुलिस बल को लाभ होगा और साथ में बल की क्षमता का विकास होगा। इसी के चलते कल लखनऊ में 56वें पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने तमाम घटनाओं की समुचित जांच एंव विश्‍लेषण पर जोर दिया।

सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, इस दो दिवसीय सम्मेलन के सभी सत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। जिसमें आसपास के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 62 पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और पुलिस संगठनों के महानिदेशकों ने बैठक में भाग लिया था।

इसके अलावा, इस सम्मेलन में खुफिया ब्‍यूरो मुख्‍यालयो (Intelligence Bureau Headquarters) के 400 से ज्यादा अधिकारियों ने भी चर्चा में भाग लिया था। साइबर अपराध, डेटा गवर्नेंस, आतंकवाद और वाम उग्रवाद की चुनौतियों से निपटने, मादक पदार्थों की तस्करी के नए दृष्टिकोण, जेल सुधार और अन्य मुद्दों पर भी व्यापक चर्चा हुई।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *